scriptइस बार आईपीएल में दर्शक भी बनेंगे थर्ड अंपायर, जानिए कैसे | Fans, get ready to play third umpire this IPL | Patrika News

इस बार आईपीएल में दर्शक भी बनेंगे थर्ड अंपायर, जानिए कैसे

Published: Apr 06, 2016 05:18:00 pm

इस बार आईपीएल-9 के तहत मैच में उपस्थित दर्शकों को थर्ड अंपायर बनने का मौका मिलेगा।

Indian Premier League 2016

Indian Premier League 2016

नई दिल्ली। 9 अप्रेल से आईपीएल-9 के तहत एक बार फिर फटाफट क्रिकेट को रोमांस शुरू होने जा रहा है। इस बार आईपीएल में कुल 56 लीग मैच होंगे। इसके बाद प्ले ऑफ का दौर शुरू होगा, जो 24, 25 और 27 मई को खेला जाएगा। फाइनल मुंबई में 29 मई को खेला जाएगा। इस बार होने वाले आईपीएल में एक नई चीज शुरू होने जा रही जो कि अब तक आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं हुई। इस बार मैच में उपस्थित दर्शकों को थर्ड अंपायर बनने का मौका मिलेगा।

इस तरह मिलेगा थर्ड अंपायर बनने का मौका
आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने जानकारी दी है कि आईपीएल मैच के दौरान दर्शक भी थर्ड अंपायर बन सकेंगे। इसके तहत स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के पास भी थर्ड अंपायर को रेफर किए गए फैसले पर अपनी राय देने का मौका होगा।

इस बारे में आगे की जानकारी देते हुए शुक्ला ने बताया कि इसके लिए स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को एक प्लेकार्ड दिया जाएगा, जिस पर आउट या नॉटआउट लिखा होगा। फैसले के दौरान कैमरे पर दर्शकों की राय को दिखाया जाएगा, लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला थर्ड अंपायर का ही माना जाएगा।

लेकिन आपको बता दें कि दर्शकों की राय का थर्ड अंपायर के फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वह टीवी पर रीप्ले देखकर ही अपना अंतिम फैसला करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो