scriptपूर्व आस्ट्रेलिया गेंदबाज मैक्स वॉकर का 68 वर्ष की उम्र में निधन | Former Australia Pacer Max Walker passes away aged 68 | Patrika News
Uncategorized

पूर्व आस्ट्रेलिया गेंदबाज मैक्स वॉकर का 68 वर्ष की उम्र में निधन

वॉकर लंबे समय से त्वचा के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीडि़त थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है

Sep 28, 2016 / 04:59 pm

कमल राजपूत

Max walker

Max walker

सिडनी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और टीवी कमेंटेटर मैक्स वॉकर का 68 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वॉकर लंबे समय से त्वचा के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीडि़त थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आस्ट्रेलिया टीम में वॉकर को डेनिस लिली और जैफ थाम्पसन के बाद बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, वॉकर एक आसाधारण क्रिकेटर थे। उनके निधन की आई इस खबर से हम शोक संतप्त है। उन्होंने अपना आखिरी मैच वर्ष 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

वॉकर ने 1972-73 और 1977 के बीच में 34 टेस्ट खेले थे, जिसमें उन्होंने 27.47 के औसत से 138 विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने 17 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैंचों में आस्ट्रेलिया को प्रतिनिधित्व किय था जिसमें उनके नाम 20 विकेट दर्ज है।

अपने अजीब गेंदबाजी एक्शन के कारण मैक्स को ‘टैंगल्सÓ के नाम से बुलाया जाता था। वह 1970 के दशक के अंत में लांच हुई विश्व सीरीज क्रिकेट के अहम सदस्य थे। पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज और कोच डीन जोंस ने ट्वीट किया, मैक्स वॉकर के निधन के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। वह काफी शानदार क्रिकेटर, लेखक और कहानी सुनाने वाले थे।

Home / Uncategorized / पूर्व आस्ट्रेलिया गेंदबाज मैक्स वॉकर का 68 वर्ष की उम्र में निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो