scriptपूर्व क्रिकेटर का दावा, फिक्स था 2011 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल | Former cricketer's claim, 2011 World Cup finals was fixed | Patrika News

पूर्व क्रिकेटर का दावा, फिक्स था 2011 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल

Published: Jul 15, 2017 01:08:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

2011 में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व कप जीता था। 

Arjuna Ranatunga

Arjuna Ranatunga

कोलम्बो। श्रीलंका को 1996 के क्रिकेट विश्व कप में विजेता बनाने वाले कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने 2011 में मुंबई में भारत-श्रीलंका के बीच विश्व कप फाइनल मैच के फिक्स होने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व कप जीता था। 

खेल मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए
श्रीलंका के अंग्रेजी अखबार डेली मिरर के मुताबिक, राणातुंगा का यह आरोप पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के ये कहने पर आया है कि 2009 में पाकिस्तान दौरा किसके कहने पर हुआ था, इसकी जांच हो। तब श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। बाद में राणातुंगा ने कहा, संगाकारा पाकिस्तान दौरे को लेकर जांच चाहते हैं तो यह होनी चाहिए। लेकिन, मेरा मानना है कि 2011 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका संग जो हुआ, उसकी भी जांच हो। खेल मंत्री को फिटनेस जैसी समस्याएं छोड़कर इस पर ध्यान देना चाहिए। 

फाइनल में कमेंट्री कर रहे थे अर्जुन
राणातुंगा ने कहा, फाइनल में मैं कमेंट्री पैनल में था। मुझे श्रीलंका के प्रदर्शन से निराशा हुई थी। भारत ने वो फाइनल 6 विकेट से जीता था। उन्होंने कहा, मैं नहीं बता सकता कि उस दिन क्या हुआ था, लेकिन मैं किसी दिन सच सामने लेकर आऊंगा। मेरा मानना है कि जांच होनी चाहिए। राणातुंगा श्रीलंका सरकार में पेट्रोलियम मंत्री हैं। उन्होंने सीलोन पेट्रोलियम निगम के कार्यालय में मीडिया से ये बातें कहीं। 2011 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान संगाकारा थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो