scriptगंभीर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय | Gautam Gambhir gave credited to win of whole KKR team | Patrika News

गंभीर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय

Published: Apr 11, 2016 12:08:00 pm

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इस जीत को पूरी टीम की जीत बताया

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-9 के दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। दो बार की चैंपियन केकेआर ने विजयी आगाज किया। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने इस जीत को पूरी टीम की जीत बताया। गंभीर ने मैच के बाद कहा, जीत के साथ टूर्नामेंट में शुरूआत करना वाकई शानदार अनुभव है और हम इसी तरह की शुरूआत चाहते थे।

हमने पूरे मैच के दौरान पेशेवर क्रिकेट खेला और टीम के हर सदस्य ने जीत में अपना योगदान दिया। हम इस तरह के विकेट पर खेलने के आदी नहीं हैं और इसीलिए हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हमें खुशी है कि हमारे गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी करते हुए दिल्ली को कम स्कोर पर रोक दिया। उन्होंने कहा, हमने लक्ष्य का पीछा पेशेवर अंदाज में किया। बल्लेबाजी में किसी एक को अंत तक खेलना था। पेशेवर टीमें ऐसा ही करती हैं। ऐसा करना मेरी जिम्मेदारी थी। 

गंभीर ने की रोबिन, रसेल की जमकर तारीफ
रोबिन ने शानदार बल्लेबाजी की। उसके कुछ शॉट गजब के थे। इसके अलावा मनीष पांडे भी अच्छी लय में दिखे। उन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट लेने वाले आंद्रे रसेल की भी जमकर सराहना करते हुए कहा, वह मैच के पहले कल सुबह ही कोलकाता आए थे। उन्होंने नई गेंद के साथ जिस तरह की शुरुआत की वह शानदार थी। वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है। जब हमारे गेंदबाजों ने दिल्ली को 98 रन पर रोका तो हमारा आधा काम पूरा हो गया था।

रसेल ने जीत के बाद कहा, मैं जल्द से जल्द यहां खुद को ढालना चाहता था। यह विकेट न तो अधिक तेज था और न ही धीमा। मैं यहां सही लाइनलेंथ के साथ गेंदबाजी करने के लक्ष्य के साथ उतरा था और मुझे खुशी है कि मैं अपनी योजना में सफल रहा। ब्रैड हाग और पीयूष चावला ने भी शानदार गेंदबाजी की और इससे मुझे अच्छी गेंदबाजी करने में मदद मिली।

टूर्नामेंट की खराब शुरूआत करना निराशाजनक : जहीर
दूसरी तरफ दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा, टूर्नामेंट की खराब शुरुआत करना निराशाजनक रहा और हम इससे उबरने की कोशिश करेंगे। आप हर मैच से कुछ नया सीखते हैं और हम इस मैच में की गई गलतियों से सबक लेते हुए आगे के मैचों में सुधार करेंगे। उन्होंने कहा, मैं लंबे समय बाद खेल रहा था। 

मैं गेंद को काफी अधिक स्विंग कराने की कोशिश कर रहा था। हमें पहले मुकाबले में हार जरूर मिली लेकिन तेज गेंदबाजों के प्रयास को देखकर अच्छा लगा। कोई भी टीम इस परिस्थिति से गुजर सकती है लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि हम जल्द ही सफल वापसी करेंगे।

स्टार गेंदबाज ने कहा, हम अपने युवा बल्लेबाजी क्रम को स्वछंदता के साथ खेलने का मौका दे रहे थे। वे तेजी से सीख रहे हैं, उनमें अपार ऊर्जा है और वे आगे के मैचों में शानदार वापसी करेंगे। हम अपनी रणनीति और तैयारी को लेकर खुश हैं बस इसे मैदान पर अमल में लाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो