scriptइंग्लिश क्रिकेटर डोनाल्ड ने की शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी | Glamorgan batsman Aneurin Donald equals Ravi Shastri's record | Patrika News
Uncategorized

इंग्लिश क्रिकेटर डोनाल्ड ने की शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी

ग्लामोर्गन के एनयूरिन डोनाल्ड ने इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीजऩ में डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए सबसे तेज दोहरा शतक बनाने के पूर्व भारतीय बल्लेबाज रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है

Jul 19, 2016 / 08:44 am

भूप सिंह

Aneurin Donald

Aneurin Donald

लंदन। ग्लामोर्गन के एनयूरिन डोनाल्ड ने इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीजऩ में डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए सबसे तेज दोहरा शतक बनाने के पूर्व भारतीय बल्लेबाज रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। शास्त्री ने 1985 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ 123 गेंदों में दोहरा शतक जमाकर रिकॉर्ड बनाया था।

वहीं 19 वर्षीय बल्लेबाज डोनाल्ड ने 123 गेंदों में 15 छक्कों की मदद से 200 रन बनाकर शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी की। युवा बल्लेबाज डोनाल्ड ने इससे पहले एक भी शतक नहीं लगाया था और उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 136 गेंदों में 234 रन की पारी खेली। 

डोनाल्ड जब बल्लेबाजी करने उतरे उस समय उनके टीम का स्कोर तीन विकेट पर 96 रन था लेकिन जब वह आउट हुए तब टीम का स्कोर सात विकेट पर 437 रन पहुंच गया। इस आकर्षक और मनोरंजक पारी से डर्बीशायर के गेंदबाज हैरान रह गए। डोनाल्ड ने अपनी पारी के दौरान 15 छक्के और 26 चौकें उड़ाए।

Home / Uncategorized / इंग्लिश क्रिकेटर डोनाल्ड ने की शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो