scriptक्या गुजरात का यह क्रिकेटर पूरी करेगा धोनी की मुराद? | Gujarat lad to fulfil all rounder's spot in Team India! | Patrika News

क्या गुजरात का यह क्रिकेटर पूरी करेगा धोनी की मुराद?

Published: May 29, 2015 10:23:00 am

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी कई बार ऎसे खिलाड़ी की जरूरत बता चुके हैं

Hardik Pandya

Hardik Pandya

मुंबई। गुजरात के वडोदरा का एक सितारा इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में छाया हुआ है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से लेकर ऑस्ट्रेलियन दिग्गज रिकी पोटिंग भी इस भारतीय खिलाड़ी की प्रतिभा के कायल है। यह खिलाड़ी है 21 वर्षीय हार्दिक पंड्या। पंड्या IPL-8 में मुंबई इंडियंस के सदस्य थे और उन्होंने अपने हरफनमौला खेल से सबका ध्यान खींचा। वे शानदार बल्लेबाजी के साथ ही मध्यम गति की शानदार गेंदबाजी भी करते हैं। जानकारों का मानना है कि आने वाले सालों में वे टीम इंडिया के लिए नंबर सात के उपयोगी खिलाड़ी बन सकते हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी कई बार ऎसे खिलाड़ी की जरूरत बता चुके हैं।

पंड्या ने दो बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच जीताऊ धमाकेदार पारी खेल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पंड्या जिस समय क्रीज पर आए उसे समय उनकी टीम को दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी और उन्होंने आते ही चार गेंद में तीन छक्के उड़ा मैच सीएसके की झोली से छीन लिया। इसके बाद इस युवा खिलाड़ी ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 31 गेंद में 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को चार विकेट पर 79 रन से 171 तक ले गए। इस दौरान उन्होंने उमेश यादव के ओवर में लगातार चार चौके जड़े। फिर सुनील नारायण के आसमानी छक्का लगाया और आंद्रे रसैल के ओवर से 17 रन बटोरे।

हार्दिक के बारे में रिकी पोटिंग कहते हैं कि, आने वाले समय में वह सितारा होगा, उस पर नजर रखनी चाहिए। वहीं सचिन भी तारीफ में क हते हैं, वह काफी प्रभावशाली है। पंड्या के कोच और टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे का कहना है कि, मैं उसे पांच साल से जानता हूं और उसने दिखाया कि वह दबाव में भी किस कदर शांत रहकर बाजी पलट सकता है। उसे जितने भी मौके मिले हैं, सभी भुनाए हैं। मुझे कभी हार्दिक की क्षमता पर शक नहीं था। हालांकि वे मानते हैं कि उसके लिए आगामी रणजी सत्र अहम होगा।

पंड्या तेजतर्रार बल्लेबाजी के साथ ही दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज भी है। उनके तेज गेंदबाज बनने की कहानी भी जोरदार है। मोरे बताते हैं कि हार्दिक शुरू में स्पिनर था। एक बार एक एकेडमी मैच के दौरान हमें तेज गेंदबाज की जरूरत थी तो मैंने पूछा कि ऎसा कौन करेगा तो हार्दिक ने हामी भर दी। उस मैच के दौरान उसने सात विकेट झटके और उसके बाद से वह तेज गेंदबाज ऑलराउंडर है। आने वाले सालों में वह टीम इंडिया के लिए यह कमी पूरी कर सकता है। पंड्या ने पहली बार आईपीएल खेला है और इस साल उन्होंने नौ मैचों में 112 रन बनाए और एक विकेट भी लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो