Patrika Hindi News

जानिए, कोच कुंबले ने किसे बताया लंबी रेस का घोड़ा

Updated: IST Anil Kumble
भारतीय कोच अनिल कुंबले युवा तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि इस खिलाड़ी में लंबे समय तक खेलने की क्षमता है।

नई दिल्ली। कुंबले ने कहा, पांड्या की मौजूदगी ने सही संतुलन ला दिया है। वह न केवल तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हैं बल्कि उनमें बल्ले से भी योगदान देने की क्षमता है। उन्होंने अपने पहले वनडे में ही तीन विकेट और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेकर खुद को साबित किया। यदि उसे हम टीम के लिए मूल्यवान खिलाड़ी कहेंगे तो कोई गलती नहीं होगी।

धोनी का उपर आना हालात पर निर्भर

धोनी के बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतरने को लेकर कुंबले ने कहाÞ यह सबकुछ परिस्थितियों पर निर्भर करता है। मैच में जैसी परिस्थितियां होती हैं धोनी खुद भी उसके हिसाब से खेलना पसंद करते हैं। यदि लक्ष्य का पीछा करने की बात हो तो आपको अनुभव की जरूरत रहती है और यदि आप पहले बल्लेबाजी कर रहें हों तो यह अलग मामला रहता है। एम एस के पास इतना अनुभव है कि वह खुद को हर स्थिति में ढाल ले।

वनडे में बल्लेबाजी क्रम तय नहीं

बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार के स्थान को लेकर कोच ने बेबाकी के साथ कहा एकदिवसीय क्रिकेट में बल्लेबाजी क्रम को लेकर कुछ तय नहीं होता है। आपको लचीलापन रखना होगा ताकि जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की जा सके। चौथे नंबर पर मनीष पांडे भी हमारे पास एक अच्छा विकल्प हैं। उन्होंने काफी घरेलू क्रिकेट खेली है और वह जानते हैं कि अलग अलग परिस्थतियों में कैसे खेला जाता है। अजिंक्या रहाणे के ओपनर के रूप में पूछे जाने पर कुंबले ने कहा मौजूदा परिस्थितियों में रहाणे बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम में पूरी तरह फिट हैं और अभी हम उन्हें जारी रखेंगे।

लेकिन जब शिखर धवन फिट हो जाते हैं तब हमें देखना होगा कि रहाणे को किस क्रम पर लाया जाए। अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिये हमें अपना ओपङ्क्षनग क्रम तय कर लेना होगा। लेकिन यह सबकुछ समय पर निर्भर करेगा।Þ भारतीय कोच ने ए टीमों के प्रदर्शन को लेकर कहाÞ हम उनके परिणामों की ज्यादा ङ्क्षचता नहीं करते। हमारा लक्ष्य यही होता है कि ए टीमों में खिलाड़ी कैसा खेल रहे हैं और भविष्य में उन्हें भारतीय टीम में लाने की संभावना बनती है या नहीं। हमारी नजर परिणाम पर नहीं खिलाड़यिों के प्रदर्शन पर रहती है।Þ

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???