scriptविदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर होंगी हरमनप्रीत | Harmanpreet kaur set to play in womens big bash league | Patrika News
Uncategorized

विदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर होंगी हरमनप्रीत

बीसीसीआई ने पिछले महीने ही विदेशी लीग में भारतीय महिला क्रिकेटरों को खेलने की इजाजत दी थी। लीग के दूसरे सत्र की शुरुआत 10 और 11 दिसंबर को छह मैचों के साथ होगी।

Jun 24, 2016 / 09:54 pm

विकास गुप्ता

Harmanpreet

Harmanpreet

धर्मशाला। भारतीय महिला क्रिकेट की टीम उप कप्तान हरमनप्रीत कौर इस वर्ष दिसबंर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की टीम सिडनी थंडर्स से जुडऩे वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यहां बोर्ड के बैठक के अंतिम दिन की सिडनी थंडर्स के साथ करार किए जाने की पुष्टि की। बीसीसीआई ने पिछले महीने ही विदेशी लीग में भारतीय महिला क्रिकेटरों को खेलने की इजाजत दी थी। लीग के दूसरे सत्र की शुरुआत 10 और 11 दिसंबर को छह मैचों के साथ होगी।

कई टीमें थीं हरमन को लेने की होड़ में ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को बिग बैश की कई टीमें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश में थीं। इनमें लीग के पहले सत्र की विजेता टीम सिडनी थंडर्स के अलावा सिडनी सिक्सर्स भी शामिल थी। पहले सीजन की विजेता टीम सिडनी थंडर्स की कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने कहा थ कि भारतीय टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं, जिनमें हरमनप्रीत कौर और वेदा कृष्णमूर्ति शामिल हैं। मैं भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी बिग बैश में खेलते हुए देखना चाहती हूं।

वहीं उपविजेता टीम की कप्तान एलिस पेरी ने कहा था कि उनकी टीम में एक विदेशी खिलाड़ी की जगह है और ऐसे में हरमनप्रीत कौर इस जगह को पूरा कर सकती हैं। ब्रिसबेन हीट की तरफ से भी उनकी विकेटकीपर बेथ मुनी ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया है और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी अगर इस लीग में खेलेंगी तो ये काफी अच्छी बात होगी। इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में हुई टी-20 सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और उस जीत में हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस सीरीज में चार मैचों में 89 रन बनाने के अलावा सात विकेट भी लिए थे।

Home / Uncategorized / विदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर होंगी हरमनप्रीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो