scriptIPL-9: गुजरात लायंस के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं स्ट्रीक | Hith streak may join as bowling coach in gujarat lions in ipl 9 | Patrika News
Uncategorized

IPL-9: गुजरात लायंस के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं स्ट्रीक

स्ट्रीक की अगुवाई में ही बंगलादेश ने भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका
जैसी मजबूत टीमों को अपने घरेलू मैदान पर मात देकर सीरीज अपने नाम की है

Feb 11, 2016 / 12:54 pm

Abhishek Tiwari

hith streak

hith streak

मुंबई। अपने जमाने के मशहूर क्रिकेटर, जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में नई टीम गुजरात लॉयन्स के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं। स्ट्रीक अभी बंगलादेश के गेंदबाजी कोच हैं लेकिन उनका नेशनल टीम के साथ खास करार नहीं है, इसलिए वह आईपीएल में गेंदबाजी कोच का पद संभाल सकते हैं। स्ट्रीक 2014 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़े थे और तब से टीम ने स्ट्रीक के मार्गदर्शन में कमाल का प्रदर्शन किया है।

स्ट्रीक की अगुवाई में ही बंगलादेश ने भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों को अपने घरेलू मैदान पर मात देकर सीरीज अपने नाम की है। आईपीएल की नई टीम गुजरात लॉयन्स ने ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉज को अपना मुख्य कोच और सुरेश रैना को टीम का कप्तान बनाया है।

41 वर्षीय स्ट्रीक ने नवंबर 1993 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और 1993 में ही पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था। स्ट्रीक ने 65 टेस्ट मैच में 22 की औसत से 1990 रन बनाए हैं और 216 विकेट लिए हैं, जबकि 189 वनडे में 28 के औसत से 2943 रन बनाए हैं और 239 विकेट झटके हैं। स्ट्रीक ने कुल 23 टी-20 मैच भी खेले हैं जिसमें 27 की औसत से 333 रन बनाए हैं जिसमें 24 विकेट लिए हैं।

Home / Uncategorized / IPL-9: गुजरात लायंस के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं स्ट्रीक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो