scriptक्रिकेट से रिटायरमेंट से पहले मिस्बाह ने जताई ये इच्छा | I wish to play against India before retirement: Misbah | Patrika News

क्रिकेट से रिटायरमेंट से पहले मिस्बाह ने जताई ये इच्छा

Published: Sep 22, 2016 06:57:00 pm

सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मिस्बाह को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा सौंपी थी

Misbah-ul-Haq

Misbah-ul-Haq

लाहौर। अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनाने वाले पाकिस्तान टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले भारत के खिलाफ मैच खेलने की इच्छा जाहिर की है। आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मिस्बाह को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा सौंपी थी। पाक कप्तान ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए अपनी ये दिली इच्छा जाहिर की।

मिस्बाह ने पत्रकारों से कहा, क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले मैं भारत के खिलाफ खेलना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के प्रति दोनों देशों के फैंस में काफी उत्साह रहता है। पिछले साल हमने भारत के खिलाफ क्रिकेट खेला था और फिर उसके बाद संन्यास लेने की मेरी इच्छा थी लेकिन किसी कारण ऐसा नहीं कर पाया। गौर हो साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।

दोनों देशों के बीच 2007 में आखिरी बार टेस्ट सीरीज हुई थी जिसमें भारत के कप्तान अनिल कुंबले थे तो पाकिस्तान की कमान शोएब मलिक के हाथों में थी। इस सीरीज़ में भारत ने पाकिस्तानी टीम को तीन मैचों की टेस्ट में 1-0 से हराया था। पिछले साल के आखिर में भी दोनों देशों के बीच सीरीज होने की उम्मीद थी लेकिन विभिन्न कारणों से वह भी नहीं हो पाई थी।

नंबर एक टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह ने कहा, दोनों देशों के क्रिकेट फैंस में क्रिकेट के प्रति प्यार और जुनून को देखकर लगता है कि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए। बता दें पाकिस्तान की टीम पहली बार आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी है और इस उपलक्ष्य में आईसीसी ने पाक कप्तान मिस्बाह उल हक को टेस्ट चैंपियनशिप गदा सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो