scriptइयान बेल ने वनडे क्रिकेट को किया टाटा, टेस्ट में अभी “भूख” बाकी | Ian bell says goodbye to ODI cricket, continue with test | Patrika News

इयान बेल ने वनडे क्रिकेट को किया टाटा, टेस्ट में अभी “भूख” बाकी

Published: Aug 29, 2015 01:58:00 pm

वे टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, उन्होंने इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

ian bell

ian bell

लंदन। इंग्लैंड के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज इयान बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वे टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 33 साल के बेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऎशेज सीरीज जीतने के बाद टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास के संकेत दिए थे, लेकिन टीम प्रबंधन, कोच ट्रेवर बैलिस और कप्तान एलिस्टेयर कुक से बातचीत के बाद बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया।



बेल ने कहाकि एशेज एक महत्वपूर्ण सीरीज है और प्रत्येक एशेज के समापन के बाद आप मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस करते हैं। मैंने ओवल टेस्ट के बाद कोच बैलिस और कप्तान एलेस्टेयर कुक से इस संदर्भ में लंबी बातचीत की थी। मैंने ईमानदारी से उनके समक्ष अपनी बात रखी और बातचीत काफी सकारात्मक रही। संन्यास लेना एक बेहद ही कठिन निर्णय था। मैंने इस बारे में गहराई से सोचा कि मेरे अंदर अभी भी रन बनाने की भूख है और मुझे लगता है कि मैं अभी टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रख सकता हूं।



मध्यक्रम के बल्लेबाज ने इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 161 वनडे मैचों में चार शतक की मदद से 5,416 रन बनाए हैं। इसके अलावा 115 टेस्ट मैच भी खेलते हुए उन्होंने 22 शतकों की मदद से करीब 43 की औसत के साथ 7,569 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो