scriptआईसीसी ने ईशांत, श्रीलंका के 3 खिलाडियों पर लगाया जुर्माना | ICC imposes fine on Ishant Sharma and 3 Sri Lankan players | Patrika News

आईसीसी ने ईशांत, श्रीलंका के 3 खिलाडियों पर लगाया जुर्माना

Published: Sep 01, 2015 12:38:00 pm

आईसीसी ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को जारी एक
बयान में कहा कि मैच के खत्म होने के बाद इस मामले में पूरी जानकारी दी जाएगी

Ishant Sharma

Ishant Sharma

कोलंबो। अंतरराष्टीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, मेजबान श्रीलंका के तीन खिलाडियों-दिनेश चांदीमल, लाहिरू थिरिमान्ने और धम्मिका प्रसाद पर सोमवार को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन अपने खराब आचरण के चलते उसकी आचार संहिता का दोषी पाया है।
Ishant Sharma
आईसीसी ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि मैच के खत्म होने के बाद इस मामले में पूरी जानकारी दी जाएगी। थिरिमान्ने और चांदीमल को आउट करने के बाद उन्हें पैवेलियन की राह दिखाने पर क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने ईशांत की 65 फीसदी मैच फीस काट ली गई है।
Ishant Sharma
अपने आप को आउट करार दिए जाने के बाद थिरिमान्ने ने नाराजगी जताई थी जिसके चलते उनकी 30 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। उल्लेखनीय है कि मैच के चौथे दिन जब ईशांत बल्लेबाजी कर रहे थे तब प्रसाद ने उनका स्वागत बाउंसर गेंदे फेक कर किया था क्योंकिस उससे पहले ईशांत ने भी प्रसाद को बाउंसर गेंदे की थी जिनमें से एक उनके बाएं हाथ पर लग गई थी।
Ishant Sharma
प्रसाद ने जब बाउंसर गेंदे की, तब ईशांत ने हाथ से इशारा कर श्रीलंकाई गेंदबाज को उनके हेलमेट को निशाना बनाने को कहा था। वहीं, स्लिप में फील्डिंग कर रहे चांडीमल ईशांत को छूते हुए निकल गए जिसके बाद मैदानी अंपायरों ने उन्हें अलग कर दिया था, जबकि थिरिमान्ने अपने टीम साथी के समर्थन में आ खड़े हुए थे।
Ishant Sharma
यहीं नहीं, जब श्रीलंका बल्लेबाजी करने आई तो ईशांत ने उपुल थरंगा को आउट करने के बाद चिल्लाए और साथ ही चांडीमल को आउट करने के बाद अपने सिर को बार बार मारा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो