scriptधोनी और कोहली को लगा जोर का झटका, शमी की बल्ले-बल्ले | ICC ODI rankings: Dhoni and Kohli down, Shami up | Patrika News

धोनी और कोहली को लगा जोर का झटका, शमी की बल्ले-बल्ले

Published: Mar 02, 2015 11:47:00 am

वर्ल्ड कप में भले ही टीम इंडिया का डंका बज रहा हो लेकिन धोनी और कोहली को नुकसान
झेलना पड़ा है

दुबई। वर्ल्ड कप 2015 में भले ही भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर नॉक आउट का टिकट लगभग पक्का कर चुकी है लेकिन आईसीसी वनडे रैंकिंग में उसके खिलाडियों की रैंक में गिरावट हुई है। टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है, हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जोरदार छलांग लगाई है।

धोनी, कोहली फिसले, रैना को फायदा
तीन मैचों में एक शतक लगाने के बाद भी विराट कोहली को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। कोहली तीसरे स्थान से फिसलकर चौथे और धोनी आठवें से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली को श्रीलंका के कुमार संगकारा के चलते नुकसान उठाना पड़ा है। संगकारा लगातार दो शतक उड़ाकर संयुक्त रूप से हाशिम अमला के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के धमाकेदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अपनी धमाकेदार पारियों के बूते नंबर एक पर बने हुए हैं। मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी कर रहे सुरेश रैना को चार स्थान का फायदा हुआ है और वे अब टॉप-20 में आ गए हैं।

शमी ने लगाई लंबी छलांग
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप 2015 के दो मैचों में जोरदार गेंदबाजी का शानदार इनाम मिला है और वे अब 14 स्थान उछलकर 11वें पायदान पर आ गए हैं। आर अश्विन भी छह स्थान ऊपर चढ़कर 16वें क्रम पर आ गए हैं। हालांकि भुवनेश्वर कुमार और रवीन्द्र जडेजा को चार-चार पायदान का नुकसान हुआ है और वे दोनों 17 और 18 नंबर पर है। पाकिस्तान के सईद अजमल और वेस्ट इंडीज के सुनील नारायण क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो