scriptआईसीसी प्रमुख मुस्तफा कमाल ने दिया इस्तीफा | ICC president Mustafa Kamal resigned over trophy brawl | Patrika News

आईसीसी प्रमुख मुस्तफा कमाल ने दिया इस्तीफा

Published: Apr 01, 2015 03:55:00 pm

नाराज आईसीसी प्रमुख मुस्तफा कमाल ने बुधवार को अपने पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। विश्व कप विजेता को ट्रॉफी देने का मौका नहीं मिलने से नाराज आईसीसी प्रमुख मुस्तफा कमाल ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि 29 मार्च को मेलबर्न में अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप की ट्रॉफी दी थी।

इससे पहले कमाल ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए क्वार्टरफाइनल मैच में अंपायरिंग पर सवाल भी खड़े किए थे। इस मैच में रूबेल होसेन की गेंद पर रोहित शर्मा को आउट नहीं दिया गया था। कमाल ने उस वक्त कहा था, “मैंने किसी देश की निंदा नहीं की, मैंने केवल खराब अंपायरिंग पर टिप्पणी की है और आईसीसी ने प्रेस रिलीज भी जारी की है। मैं अध्यक्ष था, हूं और रहूंगा, लेकिन सच बोलने पर मेरे अधिकारों का हनन हो रहा है।”

जब श्रीनि ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप की ट्रॉफी थमाई थी इसके बाद कमाल ने धमकी दी थी कि वे उनके अधिकारों का हनन करने वालों का सच उजागर कर सकते हैं। कमाल ने कहा था, “मुझे ट्रॉफी देनी थी, यह मेरा अधिकाार है, लेकिन मुझे ऎसा नहीं करने दिया गया। घर लौटने के बाद मैं विश्व को बताऊंगा कि आईसीसी में हो क्या रहा है। आईसीसी में गड़बड़ करने वाले लोगों के बारे में मैं दुनिया के सामने खुलासा करूंगा।”

ट्रेंडिंग वीडियो