scriptटी20 विश्व कप में खिलाडिय़ों का होगा डोप टेस्ट: ICC | ICC to conduct Dope test during world T20 in India | Patrika News

टी20 विश्व कप में खिलाडिय़ों का होगा डोप टेस्ट: ICC

Published: Mar 10, 2016 07:51:00 pm

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाडिय़ों का डोप टेस्ट कराने का निर्णय लिया है।

ICC

ICC

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाडिय़ों का डोप टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। टूर्नामेंट निदेशक एमवी श्रीधर ने यह जानकारी साझा की है। हालांकि श्रीधर ने साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि यह कदम रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा के डोप टेस्ट में फेल होने के कारण नहीं उठाया गया है। आपको बता दें कि आईसीसी के ओर से यह निर्णय पहली बार नहीं लिया गया है इससे पहले भी कई बार खिलाडियों का डोप टेस्ट हो चुका है।

श्रीधर ने कहा, डोप टेस्ट लंबे समय से आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा रहे हैं। सभी आईसीसी टूर्नामेंट्स में डोप टेस्ट होते हैं और यह कोई नई चीज नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि हाल ही में खेल जगत को झकझोरने वाले डोपिंग प्रकरणों के कारण आईसीसी ने यह कदम नहीं उठाया बल्कि 2011 से ही डोप टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने कभी ऐसा नहीं कहा कि डोप टेस्ट में विफल रहने के कारण ऐसा किया जा रहा है क्योंकि ऐसा लंबे समय से किया जा रहा है।

टूर्नामेंट के निदेशक ने कहा, आईसीसी टूर्नामेंट्स में 2011 से डोप टेस्ट हो रहा है। उनकी (अन्य खेलों की) अपनी डोपिंग रोधी एजेंसी है लेकिन आईसीसी वाडा का हिस्सा नहीं है और क्रिकेटरों ने रहने के स्थान संबंधी नियम पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। श्रीधर ने बताया कि 2012 में श्रीलंका में वर्ल्ड टी20 के दौरान भी भारतीय टीम का डोप टेस्ट हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो