Patrika Hindi News

विराट के खिलाफ दोबारा आक्रामक होना पड़ा तो पीछे नहीं हटूंगा: गंभीर

Updated: IST Gautam gambhir
गंभीर ने कहा, क्रिकेट को लेकर हमारे अंदर बहुत जनून है और हम मैदान पर हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते है।

नई दिल्ली। दो साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार को टेस्ट कप्तान विराट कोहली से खुद के संबंधो पर पहली बार खुलकर चर्चा की। गंभीर ने कहा कि मैं और कोहली दोनों आक्रामक प्रवृति के खिलाड़ी है। क्रिकेट को लेकर हमारे अंदर बहुत जनून है और हम मैदान पर हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते है।

सलामी बल्लेबाज ने कहा कि आक्रामकता मेरे खून में है और यदि मुझे भविष्य में दोबारा विराट के खिलाफ आक्रामक होना पड़ा तो भी मैं पीछे नहीं हटूंगा। गंभीर ने कहा, क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ आक्रामक होने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि हम सब इसके प्रति जुनूनी होते हैं। मैं और विराट दोनों आक्रामक स्वभाव वाले हैं और जुनूनी हैं। जब हम एक ही टीम में होते हैं, तो हमारा लक्ष्य एक ही होता है लेकिन जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते है तो हमारे लिए अपनी टीम के जीत सबसे महत्वपूर्ण होती है।

35 वर्षीय गंभीर ने आईपीएल 2013 में विराट के साथ हुए विवाद का जिक्र करते हुए कहा, उस समय मेरे और कोहली के बीच में जो विवाद हुआ था उसमें व्यक्तिगत विवाद जैसा कुछ भ्भी नहीं था। खेल के मैदान पर ऐसी स्थिति में आक्रामक होना तो स्वाभाविक है, इसमें कुछ भ्भी गलत नहीं है। गौर हो उस मैच में गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर खेल रहे थे, जबकि विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मैदान पर थे और दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी।

गंभीर ने कहा एक-दूसरे के खिलाफ खेलते समय परिस्थितियां अलग होती हैं। जब आप किसी के खिलाफ खेल रहे होते हो, तो मैदान पर उतरकर मैच जीतना चाहते हो और इसके लिए आपको आक्रामक होना पड़ता है। एक कप्तान होने के नाते आपकी सोच यही रहती है कि आपकी टीम भी आपके अनुसार खेले। हम दोनों आक्रामक और जुनूनी व्यक्ति हैं और अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। लेकिन साथ ही उन्होंने कोहली की कप्तानी की सराहना भी की और कहा कि मैदान के अंदर और बाहर हम दोनों काफी अच्छे दोस्त है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???