scriptT20 World cup 2016 : भारत-पाक मैच पर संकट के बादल | Ind vs Pak: Himachal Pradesh govt sites inability to provide security for match | Patrika News
Uncategorized

T20 World cup 2016 : भारत-पाक मैच पर संकट के बादल

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने हिमाचल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, एक पहले कहां गई थी हिमाचल सरकार

Mar 01, 2016 / 04:21 pm

भूप सिंह

Anurag Thakur

Anurag Thakur

हिमाचल प्रदेश। टी 20 वर्ल्ड कप 2016 में भारत-पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे है। हिमाचल सरकार नहीं चाहती कि भारत-पाक के बीच होने वाला यह मुकाबला धर्मशाला में हो। इसके चलते हिमाचल सरकार ने इस मैच के लिए सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार किया है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला में भारत-पाक मैच को लेकर हिमाचल सरकार की दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि मैच के लिए स्टेडियम का सेलेक्शन 1 साल पहले हुआ था। लेकिन अब आखिरी समय में राज्य सरकार सुरक्षा देने में असमर्थता जता रही है जो कि गलत है। इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।
वीरभद्र ने गृह मंत्री को लिखी है चिट्ठी
भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच 19 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन अब इस मैच के भविष्य पर संदेह है क्योंकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य सरकार इस मैच के लिए सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती। मुख्यमंत्री के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के सांसद ठाकुर ने कहा कि राज्य को महीनों पहले कार्यक्रम की जानकारी थी और उस समय उन्होंने ऐसी किसी चिंता के बारे में नहीं बताया।

जब स्टेडियम का सेलक्शन हुआ था तो कहां गई थी हिमाचल सरकार
ठाकुर ने कहा, वर्ल्ड कप मैचों के आयोजन स्थल का फैसला एक साल पहले किया गया था, मैचों का आवंटन छह महीने पहले किया गया। जब 1 साल पहले स्टेडियम का चयन हुआ था उस समय हिमाचल सरकार कहा गई थी। दुनिया भर के लोगों ने बुकिंग करा ली है और अंतिम लम्हों में इस तरह का बयान देना उचित नहीं है।


कांग्रेस सरकार कर रही है राजनीति
बीसीसीआई सचिव ने कहा, कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार साफ तौर पर राजनीति कर रही है। असम में दक्षिण एशियाई खेलों के दौरान पाकिस्तान के सैकड़ों खिलाडिय़ों को सुरक्षा दी गई तो फिर हिमाचल सरकार ऐसा क्योंकि नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, यह दावा करके कि आप सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते आप पाकिस्तान के इस दावे को मजबूती दे रहे हो कि उनकी टीम को भारत में सुरक्षा का खतरा है। यह देश की छवि का सवाल है और आप इसे लेकर राजनीति नहीं कर सकते। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने बीसीसीआई से कहा था कि वह या दो प्रस्तावित मैच को रद्द कर थे या स्थल बदल दे।

पार्टी ने दावा किया था कि कांगड़ा में बड़ी संख्या में सैनिक रहते हैं जिसमें कप्तान विक्रम बत्रा और कप्तान सौरभ कालिया जैसे करगिल युद्ध के हीरो भी शामिल हैं और ऐसे में पाकिस्तानी टीम की मेजबानी से शहीदों के परिवारों की भावनाएं आहत होंगी।

Home / Uncategorized / T20 World cup 2016 : भारत-पाक मैच पर संकट के बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो