scriptभारत ने नहीं दिया फॉलोऑन,रिकॉर्ड बढ़त के बाद बनाया ‘विराट’ स्कोर | IND VS SL LIVE DAY 3 SRILNKA 291 ALL OUT, | Patrika News

भारत ने नहीं दिया फॉलोऑन,रिकॉर्ड बढ़त के बाद बनाया ‘विराट’ स्कोर

Published: Jul 29, 2017 12:07:00 am

Submitted by:

Kuldeep

गॉल. श्रीलंकाई टीम को पहली पारी में सिर्फ 291 रन पर ढेर करने के बावजूद
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में
सीरीज के पहले टेस्ट में उन्हें फॉलोऑन के लिए नहीं बुलाया

SRILANKA

SRILANKA

गॉल. श्रीलंकाई टीम को पहली पारी में सिर्फ 291 रन पर ढेर करने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज के पहले टेस्ट में उन्हें फॉलोऑन के लिए नहीं बुलाया। इसके पीछे उनकी मंशा अपने गेंदबाजों को थकाने के बजाय आराम देने और श्रीलंका पर बड़े स्कोर के दबाव में चौथी पारी में उतारने की रही।

रिकॉर्ड 309 रन की बढ़त लेने का बाद विराट (नाबाद 76) ने टीम के ओपनिंग बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (81) के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी करते हुए 3 विकेट पर 189 रन बनाकर कुल बढ़त 498 रन तक पहुंचा दी है। टेस्ट में अभी दो दिन का खेल शेष है, जिसके चलते मौसम ने व्यवधान नहीं डाला तो भारतीय जीत तय मानी जा रही है। मुकुंद दिन के आखिरी ओवर में तीसरी गेंद पर आउट हुए, जिसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया।

भारत की दूसरी पारी में पहली पारी के शतकधारी बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में सस्ते में निपट गए। शिखर ने 14 और पुजारा ने 15 रन बनाए। भारत का पहला विकेट 19 और दूसरा 56 के स्कोर पर गिरा। शिखर ने तीन चौके, जबकि पुजारा ने दो चौके लगाए। विराट ने पहली पारी में तीन और मुकुंद ने 12 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में दोनों ने तीसरे विकेट पर 29.4 ओवर में 133 रन जोड़कर भारत को मैच में ड्राइवर सीट पर पहुंचा दिया। विराट ने अपना 15वां अद्र्धशतक पूरा किया और साथ ही 58 टेस्टों में 4500 रन भी पूरे कर लिए। विराट ने 114 गेंदों पर नाबाद 76 रन की पारी में 5 चौके लगाए हैं।

मुकुंद का छह साल बाद अद्र्धशतक
मुकुंद ने अपना दूसरा अद्र्धशतक बनाया। उन्होंने छह साल बाद जाकर अपना दूसरा अर्धशतक बनाया। मुकुंद ने 2011 में भारत की ओर से पांच टेस्ट खेले थे और 2017 में उनका यह दूसरा टेस्ट है। मुकुंद के पास अपना पहला शतक बनाने का पूरा मौका था, लेकिन ऑफ स्पिनर दानुष्का गुणातिल्का ने उन्हें आखिरी ओवर में पगबाधा कर दिया। अभिनव मुकुंद ने 116 गेंदों पर 81 रन की पारी में आठ चौके लगाए।

श्रीलंका 291 रन पर ही लुढ़का
इससे पहले मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम लंच के कुछ देर बाद 78.3 ओवर में 291 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच के दूसरे दिन अंगूठे की चोट के कारण खेलने नहीं उतर सके असेल गुणारत्ने की अनुपस्थिति में श्रीलंका की पारी में एक बल्लेबाज कम था। दिलरूवान परेरा 92 के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे, जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने 83 रन की बड़ी पारी खेली। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 67 रन देकर तीन विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 45 रन पर दो विकेट लिए। मध्यम तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने 13 रन, उमेश यादव ने 78 रन, अश्विन ने 84 रन देकर 1-1 विकेट लिया।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो