Patrika Hindi News

महिला एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को दी शिकस्त

Updated: IST Indian women cricket team
कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 26 रन, दो विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत भारत ने मंगलवार को महिला एशिया कप टी-20 में पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंद कर अपना विजय अभियान जारी रखा।

काक। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 97 रन पर रोक दिया। जवाब में मिताली राज (36) और हरमनप्रीत (नाबाद 26) की पारियों की बदौलत भारत ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 98 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। वह तालिका में छह अंकों के साथ शीर्ष पर है।

भारत ने मैच में ज्यादातर समय अपनी पकड़ बनाए रखी और टॉस जीतकर पाक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के नियमित अंतराल पर विकेट लेती रहीं और उन्हें बड़ी साझेदारी करने का मौका नहीं दिया। नैन आबिदी (नाबाद 37) और सलामी बल्लेबाज आयशा जाफर (28) ने उपयोगी पारी खेलकर पाक को 97 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से एकता बिष्ट (3/20), अनुजा पाटिल (2/12) ने भी विकेट चटकाए। 98 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने सतर्क शुरुआत की, लेकिन 11वें ओवर में 47 रन तक टीम की दो बल्लेबाज स्मृति मंधाना (14) और सबभिनेनी मेघना (08) आउट हो गई। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (36) ने हरमनप्रीत से पहले भारतीय पारी को एक छोर संभालकर अच्छा काम किया। भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को श्रीलंका से होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???