scriptन्यूजीलैंड से दूसरे वनडे में हारी भारतीय टीम | India eves lose to Kiwi women in second ODI | Patrika News

न्यूजीलैंड से दूसरे वनडे में हारी भारतीय टीम

Published: Jul 02, 2015 02:32:00 pm

 न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली

indian women cricket team

indian women cricket team

बेंगलूरू। झूलन गोस्वामी (14 पर 2) की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद भारतीय महिला टीम को दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। यहां बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.3 ओवर में 163 रन पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 44.2 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

कामिनी का अर्द्धशतक

भारतीय पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज तिरूष कामिनी (61 रन, 96 गेंद, 11 चौके, 1 छक्का) का अर्द्धशतक रहा। कामिनी के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 31 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से सूजी बेट्स ने 21 रन देकर तीन, जबकि लीग कास्पेरेक और ली-ताहुहु ने दो-दो विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड की पारी शुरू होने पर झूलन ने अपने दूसरे ओवर में ही कप्तान सूजी बेट्स को बोल्ड कर हालांकि टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। लेकिन रशेल प्रीस्ट (21) और एमी सैदरवेट (23) ने दूसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़कर स्थिति सं भाली।

इसके बाद सोफी डेवाइन (33 रन) और कैटी पर्किस (30 रन) ने पांचवे विकेट की साझेदारी में 49 रन जोड़े। कास्पेरेक (नाबाद 17 रन) अंत तक क्रीज पर डटी रहीं, जबकि अन्ना पीटरसन (नाबाद 23 रन) ने अच्छे शॉट लगाकर न्यूजीलैंड को 34 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। झूलन के अलावा एकता बिष्ट व राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो