scriptहम चैम्पियन की तरह खेलेंगे और जीतेंगे: विराट कोहली | India have ability, belief to dominate world cricket: Virat Kohli | Patrika News

हम चैम्पियन की तरह खेलेंगे और जीतेंगे: विराट कोहली

Published: Sep 21, 2016 06:09:00 pm

कानपुर में 500वां टेस्ट मैच खेलने जा रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि हमारी टीम में बहुत क्षमता है

Virat Kohli

Virat Kohli

कानपुर। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में अपना 500वां टेस्ट मैच खेलने जा रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि हमारी टीम में बहुत क्षमता है। हमारी टीम दुनिया की सबसे अच्छी टीम है। उन्होंने कहा कि हम चैम्पियन की तरह खेलेंगे और अगले 8-10 सालों तक चैम्पियन रहेंगे।

बुधवार को ग्रीनपार्क पर वार्मअप और नेट प्रैक्टिस के बाद मीडिया सेंटर में कोहली ने पत्रकारों से बात की। कोहली ने कहा कि ग्रीनपार्क आकर पुराने दौर का अहसास होता है और यह बहुत सुखद लगता है, क्योंकि यहां ज्यादा कुछ नहीं बदला है। उन्होंने कहा कि 500वें टेस्ट का अलग ही अहसास है। कोच अनिल कुंबले खिलाडय़िों का हौसला बढ़ा रहे हैं और हमारे खिलाड़ी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोहली ने कहा, “पूरी टीम बहुत उत्साहित है और सभी अच्छी फॉर्म में हैं। हम विरोधी टीम को रास्ता देने के बजाय चैम्पियन की तरह खेलेंगे और जीतेंगे। लंबा क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस बहुत जरूरी है, इसके लिए हमारी पूरी टीम बहुत मेहनत कर रही है।”

विराट ने कहा कि इस मैच में ईशांत शर्मा का न खेलना नए गेंदबाजों के लिए अच्छा मौका है। वे खुद को साबित कर सकते हैं। विराट ने कहा कि ग्रीनपार्क में हालात का आकलन कर रहे हैं। गुरुवार सुबह ही बताएंगे कि चार गेदबाज खेलेंगे या पांच। उन्होंने कहा कि पिच के बारे में हो रही कई तरह बातों के हम आदी। इसकी चिंता नहीं है। हमारा फोकस खेल पर है।

स्पिनर के सवाल पर उन्होंने कहा, अब सभी देशों के पास अच्छे और स्मार्ट स्पिनर हैं, बल्लेबाजों ने भी उनको खेलने की तैयारी की है। वे (न्यूजीलैंड के खिलाड़ी) खेल का पूरा आनंद लेते हैं और खेल भावना से खेलते हैं। इसलिए हम उनका सम्मान करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो