Patrika Hindi News

पांड्‍या ने रचा ICC  क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा कीर्तिमान! लेकिन रात के 3 बजे टूटा पांड्या के सब्र का बांध, कही ये बड़ी बात!

Updated: IST india lost the match but hardik pandya win the hea
टीम इंडिया को रविवार को ओवल में पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। अपनी कमजोर गेंदबाज़ी और खराब बल्लेबाज़ी की वजह से बीती रात हार गई लेकिन जिस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता वो हैं हार्दिक पांड्या...

नई दिल्ली: टीम इंडिया को रविवार को ओवल में पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। अपनी कमजोर गेंदबाज़ी और खराब बल्लेबाज़ी की वजह से बीती रात हार गई लेकिन जिस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता वो हैं हार्दिक पांड्या. युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्‍या ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। भारत तो फाइनल में हार गई, लेकिन पांड्‍या ने इतिहास रचते हुए इस मैच को यादगार बना लिया।

हार से निराश हार्दिक पांड्या ने अमेरिका समयानुसार 10 बजकर 15 मिनट पर एक ट्वीट किया। हालाँकि उस ट्वीट को तुरंत डिलीट भी आकर दिया । हार्दिक ने ट्वीट कर कहा कि "हमें तो अपनों ने लूटा गैरों में कहाँ दम था।'' सोशल मीडिया पर हार्दिक के इस ट्वीट के कई कयास लगाए जा रहे लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना यही है कि यह ट्वीट उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के लिए किया, जिनके कारण उन्हें रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा.

इस ट्वीट को डिलीट करने बाद पहली बार औपचारिक तौर पर हार्दिक ने फैंस के नाम ये खास संदेश जारी किया है।

अब भारतीय टीम की हार के बाद पहली बार हार्दिक ने फैंस के नाम ये खास संदेश जारी किया है।

भारतीय टीम अपनी कमजोर गेंदबाज़ी और खराब बल्लेबाज़ी की वजह से बीती रात हार गई लेकिन जिस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता वो हैं हार्दिक पांड्या. मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या ने अपनी विस्फोट बल्लेबाज़ी से संजीवनी देने की कोशिश लेकिन पाकिस्तान की चुस्त फील्डिंग के शिकार बन गए. अब भारतीय टीम की हार के बाद पहली बार हार्दिक ने फैंस के नाम ये खास संदेश जारी किया है.हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की हार से कितने निराश थे इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मैच के बाद इंग्लैंड समयानुसार देर रात करीब 3 बजे तक जागते हुए एक ट्वीट किया।

पांड्या ने अपने ट्वीट में कहा, 'चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 भारतीय टीम के लिए एक शानदार सफर रहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। ये पूरी टीम का एफर्ट था। आप सभी के मैसेज़िस और साथ के लिए बहुत बहुत शुक्रिया।'

पांड्या ने अपने ट्वीट में कहा, 'चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 भारतीय टीम के लिए एक शानदार सफर रहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की...ये पूरी टीम का एफर्ट था...आप सभी के मैसेज़िस और साथ के लिए बहुत बहुत शुक्रिया.'बता दें कि पांड्या के नाम आईसीसी वन-डे टूर्नामेंट्‍स के फाइनल में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने 1999 वन-डे विश्व कप फाइनल में बनाए एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड को तोड़ा।

पांड्‍या ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई करते हुए मात्र 32 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। वे 43 गेंदों में 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 76 रन बनाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हुए। उन्होंने शादाब खान की गेंदों पर लगातार तीन छक्के और फखर जमान की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाए।

पांड्‍या ने ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 1999 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 33 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी। उन्होंने इस दौरान 8 चौके और 1 छक्का लगाया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???