scriptआईसीसी पैनल के लिए अंपायर बदल सकता है भारत | India may be changed Empire for ICC penal | Patrika News

आईसीसी पैनल के लिए अंपायर बदल सकता है भारत

Published: Feb 24, 2016 08:59:00 pm

BCCI आगामी सत्र केे लिए अंपायरों के आईसीसी पैनल की सूची में से विनीत कुलकर्णी का नाम हटाकर किसी और को प्रत्याशी घोषित कर सकता है

BCCI

BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आगामी सत्र केे लिए अंपायरों के आईसीसी पैनल की सूची में से विनीत कुलकर्णी का नाम हटाकर किसी और को प्रत्याशी घोषित कर सकता है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई के अंपायरों की वार्षिक समीक्षा बैठक में कुलकर्णी की जगह किसी और को आईसीसी पैनल के प्रत्याशी के रुप चुनने का निर्णय लिया गया। 

सूत्रों के अनुसार इसके लिए अंपायर अनिल चौधरी का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों के अनुसार कुलकर्णी को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पिछली घरेलू सीरीज के दौरान की गई गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। सीरीज में कुलकर्णी ने कुछ बिल्कुल गलत फैसले सुनाए थे जिससे मैच का परिणाम भी प्रभावित हुआ था।
उन्होंने वनडे में जेपी डुमिनी के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार की पगबाधा की अपील को ठुकरा दिया जो स्पष्ट तौर पर आउट ही नजर आ रहे थे। इसके अलावा टेस्ट में भी भारत को कुलकर्णी के गलत फैसलों का खामियाजा भुगतना पड़ा था जिसमें उन्होंने शिखर धवन को गलत आउट करार दिया था। 
सीरीज के बाद भारतीय टीम ने कुलकर्णी के खिलाफ आधिकारिक तौर पर शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्राफी मुकाबले के दौरान भी कुछ गलत फैसले दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो