script

भारत-पाक मैच पर लटकी तलवार, हो सकता है रद्द

Published: Feb 28, 2016 03:29:00 pm

धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को रद्द करवाने के लिए शांता कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है

Shanta kumar

Shanta kumar

शिमला। टी20 विश्व कप में 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को रद्द करवाने के लिए सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। वहीं मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखने की बात की है।

आपको बता दें कि हिमाचल के हर परिवास से एक सैनिक या तो सोना में तैनात है या पूर्व सैनिक है और पिछले दिनों पठानकोट में हुए आतंकी अमले में दो सैनिक कांगड़ा के ही शहीद हुए थे। ऐसे में धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडिम में मैच के दौरान लगने वाले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों को हिमाचल के सैनिकों व उनके परिवारों को स्वीकारना बेहद कठिन होगा। प्रदेश में मैच का विरोध बढ़ता जा रहा है।

अपना विरोध दर्ज करवाने पूर्व सैनिकों के संगठन भी आगे आए हैं। कांगड़ा पूर्व सैनिक संगठन ने तो घोषणा कर दी है कि वे पाकिस्तान के खिलाडिय़ों को कांगड़ा की धरती पर पैर नहीं रखने देंगे। इसके अलावा प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी इसका विरोध कर रही है। ऐसे में क्रिकेट मैच का आयोजन, पाकिस्तान के खिलाडिय़ों और मैच देखने आ रहे पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों की सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लग सकता है।

शांता कुमार ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि शहीद परिवारों के सम्मान और गरिमा को ध्यान में रखते हुए मैच को तुरंत रद्द कर दिया जाए। शांता एक दिन पहले इस मामले पर मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो