scriptदृष्टिहीन वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान की मंथली कमाई 13 हजार | India's blind WC-winning captain Shekhar Nayak earns only Rs 13,000 a month | Patrika News
Uncategorized

दृष्टिहीन वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान की मंथली कमाई 13 हजार

नायक कहते हैं कि मैंने खेल मंत्रालय को सरकारी नौकरी देने के लिए कहा था लेकिन मुझे अब भी इसका इंतजार है

May 23, 2015 / 10:59 am

शक्ति सिंह

shekhar naik

shekhar naik

नई दिल्ली। भले ही कहा जाता हो कि भारत में क्रिकेट में जमकर पैसा बरसता है लेकिन दृष्टिहीन क्रिकेट टीम की कहानी तो इससे उलट है। कुछ दिनों पहले इस टीम ने दृष्टिहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था लेकिन कप्तान शेखर नायक की मंथली कमाई केवल 13 हजार रूपये है। न उनके पास सरकारी नौकरी है और न ही कोई प्रायोजक।

नायक कहते हैं कि मैंने खेल मंत्रालय को सरकारी नौकरी देने के लिए कहा था लेकिन मुझे अब भी इसका इंतजार है। वे कर्नाटक में एक विशेष योग्यजनों के लिए चल रहे एनजीओ में स्पोर्ट्स कॉर्डिनेटर के रूप में काम करते हैं। नायक के माता-पिता का बचपन में ही निधन हो गया था। उनका बचपन हॉस्टल में गुजरा।

वे कहते हैं कि पिछले साल जब हमने वर्ल्ड कप जीता तो केवल चुनिंदा लोगों ने ही इस पर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सचिन तेंदुलकर और वर्तमान टीम इंडिया के दो खिलाडियों विराट कोहली व शिखर धवन ने ही उनकी जीत पर ट्वीट कर बधाई दी। हमें ऎसे समर्थन की जरूरत है। टीम अब इंग्लैण्ड दौरे पर जा रही है और नायक को विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

Home / Uncategorized / दृष्टिहीन वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान की मंथली कमाई 13 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो