script

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित टीम 

Published: Jul 25, 2017 02:25:00 pm

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बुखार से पीड़ित होने के कारण अभिनव मुकुंद को टीम मैं शामिल किया गया है।वहीँ मुरली विजय की जगह पर वनडे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मौका मिला है।

ABHINAV MUKUND

ABHINAV MUKUND

गॉल: विश्व की न. एक टेस्ट टीम भारत एक बार फिर टेस्ट मैच मैं में खेलने के लिए तैयार है। भारतीय टीम कर टेस्ट सीजन की शुरुआत श्रीलंका दौरे से हो रही है। विदेशी दौरे पर गयी टीम इंडिया का पहला मैच 26 जुलाई को श्रीलंका के गाले मैं खेला जायेगा।
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बुखार से पीड़ित होने के कारण अभिनव मुकुंद को टीम मैं शामिल किया गया है।वहीँ मुरली विजय की जगह पर वनडे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मौका मिला है। विराट कोहली कि कप्तानी मैं टीम श्रीलंका को हराकर टेस्ट की अपनी न. की स्थिति बनाये रखने का प्रयास करेगी।
पहले टेस्ट मैच मैं कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।शिखर धवन/b>शिखर धवन वनडे टीम मैं लगातार खेलने के बाद भी टेस्ट के लिए नियमित जगह नहीं बना पाए, धवन ने अभी तक कुल 23 टेस्ट मैच खेले जिनमें 4 शतक लगाये हैं, अपने पहले टेस्ट मैच मैं ही धवन ने शानदार 187 रन की शानदार पारी खेलकर टेस्ट का आगाज किया था। चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्ट इंडीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम धवन को श्रीलंका टीम के दौरे के रूप में मिला हैं। विजय के चोटिल होने के बाद धवन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया हैं। ऐसे में धवन एक फिर से श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह पक्की करना ।
अभिनव मुकुंद
केएल राहुल के बाहर होने के बाद से मुकुंद को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा हैं. मुकुंद का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार रहा हैं. उन्होंने 22 शतक और 28 अर्धशतक की मदद से आठ हजार से ज्यादा रन बना चूके हैं। ऐसे में मुकुंद का श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में खेलना तय हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हे मौका मिला था लेकिन चेतेश्वर पुजारा/b>
पुजारा का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा था. ऐसे में एक फिर से मध्यमक्रम का पूरा भार इनके कंधों पर रहेगा|पुजारा वर्तमान मैं राहुल द्रविड़ की भूमिका में नजर आ सकते हैं। उनके होने से श्रीलंका के खिलाफ धीमी पिच पर भारत के बल्लेबाजों को आसानी होगी। पुजारा का पिछला श्रीलंका दौरा काफी शानदार रहा था।विराट कोहली/b>
टीम के कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. कोहली का प्रदर्शन से टीम पर काफी ज्यादा निर्भर करेगा। ऐसे में कोहली अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।अब विराट इसकी भरपाई विराट इस दौरे पर करना चाहेगी।अजिंक्य रहाणे/b>
टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रहा था।रहाणे श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर टीम को लगातार दूसरी बार सीरीज जीताने की कोशिश करेंगे के टेस्ट टीम के साथ वन डे टीम 
ऋद्धिमान साहा
धोनी के संन्यास लेने के बाद इस खिलाड़ी ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। विकेट के पीछे और आगे दोनों ही जगह उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। साहा की बल्लेबाजी में खासा सुधार देखने को मिला है। उम्मीद है श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।
रवींद्र जडेजा
टीम मैं आलराउंडर की भूमिका मैं शामिल, टेस्ट मैं दुनिया के नंबर एक गेंदबाज। चैंपियंस ट्रॉफी की असफलता से बाहर आना चाहेगे। जडेजा श्रीलंका के हालात का फायदा उठाते हुए एक फिर से अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेगे।
आर अश्विन
भारत के नियमित स्पिन गेंदबाज जो टेस्ट वनडे और टी-20 मैं भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। कल अपना 50वां टेस्ट खेलंगे। चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर अश्विन को ज्याद मौके नही मिले। ऐसे में लंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में अश्विन लंका की धीमी पिचों का फायदा उठाना चाहेंगे।
भुवनेश्वर कुमार
भुवी का प्रदर्शन चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर शानदार रहा था. भुवी टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए के फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।
मो. शमी 
टीम इंडिया का सबसे किफायती गेंदबाज, अपनी शानदार फॉर्म मै |चैम्पियंस ट्रॉफी और वेस्ट इंडीज दौरे मैं दमदार प्रदर्शन के बाद लंका की पिचों के लिए भी कप्तान की पहली पसंद हो सकता है |
कुलदीप यादव 
धीमी गति का चाइनामेन गेंदबाज, जिसका पिछला प्रदर्शन शानदार रहा| 

ट्रेंडिंग वीडियो