scriptस्मृति मंधाना बनेंगी Women BBL में खेलने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर | India's Smriti Mandhana signed by Brisbane Heat in Women's Big Bash League | Patrika News

स्मृति मंधाना बनेंगी Women BBL में खेलने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर

Published: Sep 28, 2016 06:56:00 pm

स्मृति मंधाना ने बीबीएल के दूसरे सत्र के लिए आस्ट्रेलियन फ्रेंचाइजी ब्रिस्टेन हीट के साथ एक साल का अनुबंध किया है

Smriti Mandhana

Smriti Mandhana

नई दिल्ली। हरमनप्रीत कौर के बाद एक और भारतीय महिला क्रिकेटर आस्ट्रेलिया के महिला बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आएंगी। टीम इंडिया के महिला टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने बीबीएल के दूसरे सत्र के लिए आस्ट्रेलियन फ्रेंचाइजी ब्रिस्टेन हीट के साथ एक साल का अनुबंध किया है।

मंधाना ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा, मैं हीट की टीम में ऑस्ट्रेलियाई लड़कियों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेली थी। वह अच्छी सीरीज थी और तब मैंने देखा कि उनकी और हमारी तैयारियों में काफी अंतर है, इसलिए मैं इस अंतर से सीखने के लिए उत्सुक हूं।

बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलने के बाद मंधाना के करार की पुष्टि की गई। वह वेस्टइंडीज की उप कप्तान डींड्रा डोटिन के बाद हीट से जुडऩे वाली दूसरी विदेशी खिलाड़ी हैं। मंधाना से पहले भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने मौजूदा चैंपियन सिडनी थंडर के साथ करार किया था।

स्मृति मंधना ने इंग्लैंड के विरुद्ध वार्मस्ले 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत दिलानी में बड़ी अहम भूमिका निभाई थी। इसी के साथ-साथ स्मृति मंधना ने इस साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई टी20 सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

साल 2016 में मंधना ने अबतक कुल 10 टी20 मैच खेलते हुए 95.81 के शानदार स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाये हैं वहीँ अबतक अपने करियर में खेले गए उनके 20 टी20 मैचों में 99.07 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने कुल 321 रन बनाये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो