Patrika Hindi News

चैम्पियंस ट्रॉफी हारने के बाद कोहली ने कहा कुछ ऐसा जिससे पूरा पाकिस्तान हुआ गदगद! दुनिया कर रही है वाह-वाह!

Updated: IST India skipper Virat Kohli’s class in post-match in
फाइनल में भारत को करारी शिकस्त देने के बाद पाकिस्तानी खेमे में खुशी का माहौल है। पाकिस्तान जश्न में डूबा हुआ है. इसी बीच मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के मैच के बाद दिए बयान पर भी पूरा पाकिस्तान गदगद है...

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के फाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने उम्मीद के उलट 180 रन से बुरी तरह रौंदकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया। विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का टूर्नामेंट खेल रही टीम इंडिया का फाइनल से पहले तक का सफर तो बेहद शानदार रहा, लेकिन खिताबी मुकाबले में टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इस तरह साल 2013 का चैंपियन भारत अपना खिताब बरकारार नहीं रख पाया। पाकिस्तान की ओर से रखे गए 339 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन ही ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें-

जीत की खुमारी में मर्यादा भूला पाकिस्तानी एंकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे डाली डूब मरने की नसीहत!

हार्दिक पांड्या ने 76 रन (43 गेंद, 4 चौके, 6 छक्के) की तूफानी पारी खेली और सम्मान बचाने की भरपूर कोशिश की। उन्होंने 32 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 338 रन बनाए थे, जिसमें फखर जमां के 114 रन (106 गेंद, 12 चौके, 3 छक्के) का अहम योगदान रहा। गेंदबाजी में पाक की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली के खाते में तीन-तीन विकेट गए, तो शादाब खान ने दो विकेट और जुनैद खान ने एक विकेट लिया। हार्दिक पांड्या भारत की ओर से रनआउट होने वाले बल्लेबाज रहे।

फाइनल में भारत को करारी शिकस्त देने के बाद पाकिस्तानी खेमे में खुशी का माहौल है। पाकिस्तान जश्न में डूबा हुआ है. इसी बीच मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के मैच के बाद दिए बयान पर भी पूरा पाकिस्तान गदगद है।

कोहली ने कहा-

- मैं पाकिस्तानी टीम को बधाई देता हूं।

- यह टूर्नामेंट उनके लिए बहुत अच्छा रहा।

- टीम ने मुश्किल हालात में अपनी प्रतीभा पर भरोसा रखा और अच्छा प्रदर्शन किया।

- पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे किसी को भी हराने का माद्दा रखते हैं।

- जब उनका दिन होता है तब वो किसी को भी हरा सकते हैं.

- यह मैच हमारे लिए निराशानजक रहा, लेकिन मुझे खुशी है कि फाइनल तक पहुंचने के लिए हमारी टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला।'

बयान से गदगद हुआ पाकिस्तान-

कोहली के इस बयान के बाद तो पाकिस्तानियों ने उन्हें महान खिलाड़ी और एक सभ्य इन्सान करार दिया।

मुबशर ने ट्वीट कर कोहली का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, मैच के बाद आपकी टिप्पणी के शुक्रिया कोहली। आपकी इस बात ने कइयों के दिल जीत लिए। आप एक महान खिलाड़ी और सभ्य इन्सान हैं।

वहीं शामरीन ने ट्वीट किया- कोहली का शानदार बयान। आज क्रिकेट और डिप्लोमेसी, दोनों जीत गए। वहीं उस्मान का मानना है कि कोहली की कही बातें वाकई इम्प्रेस करने वाली रहीं। कोलही जैसे रियल हीरो ही विरोधियों का दिल जीत सकते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???