Patrika Hindi News

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारत शीर्ष पर कायम, कंगारू-इंग्लैंड और पाक टीम फिसली

Updated: IST India top in icc ranking
भारत ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। ताजा संशोधित रैंकिंग में 2013-14 के परिणाम को शामिल नहीं किया गया है जबकि 2015-16 के परिणामों को 50 फीसदी जगह दी गई है।

दुबई: भारत ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। ताजा संशोधित रैंकिंग में 2013-14 के परिणाम को शामिल नहीं किया गया है जबकि 2015-16 के परिणामों को 50 फीसदी जगह दी गई है।

भारत की रैंकिंग में 123 अंक
विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से छह अंक आगे है।भारत के रैंकिंग में 123 अंक हैं। उसे एक अंक का फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के 109 से 117 अंक हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के अंकों में भी इजाफा
जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के अंकों में इजाफा हुआ है वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान के अंकों में गिरावट देखी गई। आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर कायम है लेकिन उसे आठ अंकों का नुकसान हुआ है। पहले उसके 108 अंक थे जबकि अब उसके 100 अंक हो गए हैं।

इंग्लैंड को दो अंकों की गिरावट
इंग्लैंड को दो अंकों की गिरावट झेलनी पड़ी है। वह चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान खिसक कर छठे स्थान पर आ गया है। पांचवें पर न्यूजीलैंड है। न्यूजीलैंड के 97 अंक हैं, पाकिस्तान उससे चार अंक पीछे है। दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के अंकों में बदलाव दोनों देशों के बीच खेली गई श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के 2-1 से जीत हासिल करने और इंग्लैंड को 5-0 से हराने के परिणाम को शामिल न करने के कारण आया है। यह श्रृंखला 2013-14 में खेली गईं थीं।

श्रीलंका की टीम 91 अंकों के साथ सातवें स्थान पर
श्रीलंका की टीम 91 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज 75 अंकों के साथ आठवें और बांग्लादेश 69 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। जिम्बाब्वे बिना किसी अंक के साथ दसवें स्थान पर है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???