Patrika Hindi News

भारत अंडर 19 ने टाली हार, मैच ड्रॉ

Updated: IST New Turn In Lodha Commitee Vs BCCI matter
सुरेश लोकेश्वर(नाबाद 92) ने विषम परिस्थितियों में धैर्य और साहस के साथ बल्लेबाजी करते हुए भारत अंडर 19 टीम को इंग्लैंड अंडर 19 टीम के खिलाफ हार के जबड़े से बाहर निकालकर चार दिवसीय युवा टेस्ट में गुरूवार को अंतिम दिन सम्मानजनक ड्रॉ दिला दिया।

नागपुर। मैच में पहले तीन दिन बल्लेबाजों का दबदबा रहने के बाद चौथे दिन जामथा मैदान में नाटकीय खेल देखने को मिला। इंग्लैंड की दूसरी पारी एक विकेट पर 23 रन से आगे शुरू होकर 167 रन पर सिमट गई और भारतीय टीम के सामने 238 रन का लक्ष्य रहा जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम ने मैच ड्रॉ समाप्त होने तक आठ विकेट खोकर 189 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के एक समय चार विकेट मात्र 20 रन पर और सात विकेट 28 ओवर में 100 रन तक गिर चुके थे। ऐसे समय में लोकेश्वर और कनिष्क सेठ (18)ने मोर्चा संभालकर खेलते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और आठवें विकेट के लिए 61 रन की बेशकीमती साझेदारी की। कनिष्क सेठ ने 49 गेंदों पर 18 रन में चार चौके लगाए।

आठवां विकेट 161 रन पर गिरने के बाद लोकेश्वर ने विनीत पंवार के साथ 6.1 ओवर में नौवें विकेट के लिए अविजित 28 रन जोड़कर भारत को ड्रॉ दिला दिया। लोकेश्वर ने 125 गेंदों पर नाबाद 92 रन में 14 चौके लगाए जबकि पंवार आठ गेंदों में खाता खोले बिना नाबाद रहे।

डेरिल फरेरो ने 31 गेंदों में सात चौकों के सहारे 37 रन और सिजोमन जोसफ ने 12 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से हैनरी ब्रुक्स ने 56 रन पर तीन विकेट और आरोन बियर्ड ने 24 रन पर दो विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 53 ओवर में 167 रन पर सिमट गई।

ऑफ स्पिनर सिजोमन जोसफ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 62 रन देकर छह खिलाडिय़ों को आउट किया। फरेरो ने 17 रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड ने अपने आखिरी छह विकेट मात्र 16 रन जोड़कर गंवाए। इंग्लैंड की ओर से जार्ज बार्टलेट ने सर्वाधिक 68 रन बनाए।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???