Patrika Hindi News

India vs Australia : आस्ट्रेलिया को मिली 48 रन की बढ़त, स्कोर 237/6

Updated: IST david-matt
मैट रेनशॉ(60) और शॉन मार्श(66) की अर्धशतकीय पारियों से आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट शेष रहते अपनी पहली पारी में 48 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर मेजबान भारतीय टीम को दबाव में ला दिया।

बेंगलुरू। आस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 106 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिये हैं। उसे पहली पारी में 48 रन की बढ़त मिल गयी है और उसके अभी चार विकेट सुरक्षित हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 25 रन और मिशेल स्टार्क 14 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर डटे हुये हैं। मेहमान टीम की पारी में दूसरे दिन रेनशॉ ने 196 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 60 रन और शॉन ने 197 गेंदों में चार चौके लगाकर 66 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

हालांकि पहली पारी में 189 रन पर ढेर हो गयी भारतीय टीम ने दिन की शुरूआत में काफी किफायती गेंदबाजी की लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने संभलते हुये बल्लेबाजी कर अपने स्कोर में 197 रन और जोड़ बढ़त ले ली। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 17 ओवरों में 49 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले और काफी सफल रहे।

लेकिन अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोई कमाल नहीं कर सके और 75 रन पर उन्होंने एक विकेट निकाला। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने विपक्षी बल्लेबाजों के साथ मजेदार नोंकझोंक की और 23 ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर मात्र 39 रन दिये तथा एक विकेट निकाला। उमेश यादव को 57 रन पर एक विकेट मिला।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने सुबह बिना किसी नुकसान के सत्र की शुरूआत 40 रन से आगे की थी। उस समय बल्लेबाज डेविड वार्नर(23) और मैट रेनशॉ(15) रन बनाकर क्रीज पर थे।

भारतीय गेंदबाजों ने सुबह मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की और आस्ट्रेलिया लंच तक 29 ओवरों के खेल में मात्र 47 रन ही जोड़ सकी।

लंच तक आस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 87 रन और फिर चायकाल तक पांच विकेट पर 163 रन बनाये। आस्ट्रेलिया ने लंच के बाद अपने तीन विकेट 86 रन जोड़कर गंवाये।

वार्नर 33, रेनशॉ 60, स्टीवन स्मिथ आठ, शॉन मार्श 66, पीटर हैंड्सकोंब 16 और मिशेल मार्श शून्य पर आउट हुये। आस्ट्रेलियाई टीम के कल के नाबाद बल्लेबाज वार्नर और रेनशॉ ने सुबह अपनी पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया और पहले विकेट के लिये 21.1 ओवर में 52 रन जोड़े।

वार्नर ने हालांकि आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में अर्धशतकीय ओपङ्क्षनग साझेदारी दिलाई लेकिन वह देर तक मैदान पर टिक नहीं सके और अपने कल के स्कोर में 10 रन का ही इजाफा कर सके।

उन्होंने 67 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाकर 33 रन बनाये। लेकिन फिर वह अश्विन का शिकार बन गये और उनकी गेंद पर बोल्ड हो गये जिससे भारत ने सुबह जल्द ही पहली विकेट हासिल कर ली।

रेनशॉ हालांकि दूसरे छोर पर टिके रहे लेकिन कप्तान स्मिथ भी इस बार देर तक नहीं टिक सके। पुणे टेस्ट में विषम परिस्थितियों में शतक बनाने वाले नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ने 52 गेंदों में मात्र आठ रन ही जोड़ सके थे कि जडेजा की गेंद पर रक्षात्मक शॉट खेलने के चक्कर में गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुये विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों में समा गयी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???