scriptWorld T20 : विकटों के अर्धशतक से चूके अश्विन | India vs Bangladesh : Ashwin Takes 49 Wicket in T20 | Patrika News
Uncategorized

World T20 : विकटों के अर्धशतक से चूके अश्विन

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में टी 20 मैचों में विकेटों का अर्धशतक लगाने से चूक गए

Mar 24, 2016 / 01:10 am

भूप सिंह

R Ashwin

R Ashwin

बेंगलूरु। टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर-10 के 13वें मुकाबले ने टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के सबसे बेहतरीन रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 1 रन से हराया। इस जीत के साथ भारत सेमीफाइल में पहुंचने की दौड़ बना हुआ है। भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंन्द्रन अश्विन दुनिया के बहेतरीन गेंदबाजों में से एक है। बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में अश्विन टी 20 मैचों में विकेटों का अर्धशतक लगाने से चूक गए। अश्विन अब तक 41 टी 20 मैचों में 6.76 की इकॉनोमी से 49 विकेट ले चूके है। 

इस तरह वह बांग्लादेश के खिलाफ विकेटों का अर्धशतक लगाने से महज एक कदम दूर है। टी 20 क्रिकेट में अश्विन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/8 है। जो उन्होंने 14 फरवरी 2016 को विशाखापट्नम में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन
बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस मैच भारत के स्टार स्पिनर रविचंन्दन अश्विन का अहम रोल रहा। उन्होंनें गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम इंडिया को 5 रनों का अहम योगदान दिया जिसमें उन्होंने एक शानदार तेज तर्रार चौका भी जड़ा। इस मैच में अश्विन ने अपने 4 ओवरों के स्पैल में 5.00 की इकॉनोमी से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। भारत की और से अश्विन सबसे किफायती गेंदबाज रहे। इसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

अश्विन ने अपने स्पैल के पहले ओवर की दूसरी बॉल पर मोहम्मद मिथुन का विकेट लेकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बांग्लादेश के सबसे खतरनाक ऑलराउडर शाकिब अल हैसन (22) को अपने स्पैल के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट कर बांग्लादेश को दवाब में ला दिया।

Home / Uncategorized / World T20 : विकटों के अर्धशतक से चूके अश्विन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो