Patrika Hindi News

टेस्ट के बाद वनडे में भी इंग्लैंड का सफाया करने को तैयार भारत, कल करेगा पुणे से आगाज

Updated: IST Virat Kohli Sends Emotional Message To Mahendra Si
पिछले साल इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टेस्ट मैचों में 4-0 की करारी शिकस्त देने के बाद अब भारतीय टीम की नज़रें इस साल कल से शुरू हो रहे पहले वनडे को जीतकर धमाकेदार शुरुआत करने पर है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच कल रविवार को पुणे में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें एक दूसरे का सामना करने को पूरी तरह से तैयार है। मैच का सबसे आकर्षण बिंदु यह होगा कि करीब नौ साल भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे।

टॉस होगा अहम

पुणे की पिच धीमे गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैै। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में हो सकती है। पुणे में भारत ने अबतक मात्र एक वनडे मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम को 72 रन से हार मिली थी।

भारत का पलड़ा भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में आंकड़ों की दृष्टि से भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने कुल 93 वनडे में से 50 जीते हैं और 38 में उसे हार का सामना करना पड़ा। घरेलू मैदानों पर खेले गए 45 मुकाबलों में से भारत ने 29 मुकाबले जीते है जबकि 15 में उसे हार मिली। दोनों के बीच खेला गया एक मुकाबला टाई रहा। उल्लेखनीय है कि वनडे से पहले भारत ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी। इस जीत से उत्साहित विराट की सेना यहां भी कुछ ऐसा ही कारनामा करने को तैयार है। हांलाकि हालात पूरी तरह से अलग होंगे।

स्टोक्स का भरोसा

दूसरी ओर टेस्ट में मिली करारी हार के बावजूद इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भरोसा जताया है कि टेस्ट मैचों में भारत से मिली हार का वनडे सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। स्टोक्स ने सीरीज के शुरुआती मैच से पहले कहा कि यह पूरी तरह से अलग प्रारूप है, टीमें अलग हैं। हम मुड़कर टेस्ट सीरीज को नहीं देख सकते, हमें अब इस वनडे सीरीज पर ध्यान लगाना होगा। बेशक टेस्ट सीरीज हमारे लिए अच्छी नहीं रही लेकिन हमारे पास यहां अच्छा प्रदर्शन करने का बेहतरीन मौका है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???