scriptहसीब बनेंगे इंग्लैंड के सबसे युवा क्रिकेटर | India Vs England : Haseeb Hameed Become Most Yongest Test Cricketer Of England Today | Patrika News

हसीब बनेंगे इंग्लैंड के सबसे युवा क्रिकेटर

Published: Nov 08, 2016 06:52:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

19 वर्ष और 297
दिनों के हो चुके इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हसीब अहमद राजकोट में खेलते ही इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट पदार्पण करने वाले सबसे युवा
बल्लेबाज बन जाएंगे।

19 year old haseeb hameed play for england today

India Vs England : Haseeb Hameed Become Most Yongest Test Cricketer Of England Today

राजकोट। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हसीब अहमद भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करेंगे। 19 वर्ष और 297 दिनों के हो चुके लंकाशायर के युवा हसीब टीम में बतौर ओपनर चुने गए हैं और इस प्रकार वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट पदार्पण करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन जाएंगे। हसीब कप्तान एलस्टेयर कुक के जोड़ीदार के रूप में पारी की शुरुआत करेंगे। वह 2012 से लेकर अब तक कुक के 10वें जोड़ीदार होंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट भारत के खिलाफ चौथे नंबर पर उतरेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ खराब बल्लेबाजी करने वाले गैरी बैलेंस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्हें अंतिम एकादश से बाहर रखा गया है। हसीब को घरेलू टूर्नामेंटों में अच्छी फॉर्म का फायदा मिला। उन्होंने लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए 49.91 के प्रभावशाली औसत से 1200 रन बनाए।

उन्होंने यार्कशायर के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ दो शतकों समेत कुल चार शतक जमाए। कप्तान कुक ने हसीब के टीम में शामिल किए जाने पर कहा, हसीब ने पिछले कुछ समय से बेहद प्रभावी प्रदर्शन किया था। वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें कम उम्र में टेस्ट करियर की शुरुआत करने का मौका मिला है। वह नेट पर काफी अच्छा दिख रहे हैं और उनके पास यह शानदार मौका है कि वह इस मौके का फायदा उठाएं। यह उनके लिए खास मौका होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो