scriptइंग्लैंड के लिए भारत दौरा आसान नहीं : रोड्स | India Vs England : Johnty Rhodes Find Hard Path For English Team Against Team India | Patrika News

इंग्लैंड के लिए भारत दौरा आसान नहीं : रोड्स

Published: Nov 04, 2016 10:10:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

रोड्स ने यहां गौतम गंभीर फाउंडेशन की तरफ से आयोजित इंडियन जूनियर
प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) ट््वंटी-20 लीग टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम
के दौरान कहा।

It's not easy indian tour for england : rhodes

India Vs England : Johnty Rhodes Find Hard Path For English Team Against Team India

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्षेत्ररक्षक जोंटी रोड्स ने भारत दौरे पर आई इंग्लैड क्रिकेट टीम को आगाह करते हुए शुक्रवार को कहा कि मेहमान टीम के लिए यह दौरा आसान नहीं होगा और उसे यहां टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को हराना टेढ़ी खीर साबित होगा। भारत 29 वर्ष बाद अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित कर रहा है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच नौ नवंबर से राजकोट में शुरू हो रहा है। इंग्लैंड टीम टेस्ट सीरीज के बाद पांच वनडे मैचों तथा टी-20 सीरीज में भी हिस्सा लेगी।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के क्षेत्ररक्षक कोच रहे रोड्स ने यहां गौतम गंभीर फाउंडेशन की तरफ से आयोजित इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) ट््वंटी-20 लीग टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कहा, इंग्लैंड के लिए भारत दौरा कठिन रहने वाला है। भारतीय टीम को उसी की धरती में हराना किसी भी टीम के लिए बेहद कठिन रहता है और यदि आप पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज में खेल रहे हों तो आपको शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह फिट रहना होगा। रोड्स इस टूर्नामेंट में मेंटर के रूप में उभरती प्रतिभाओं को तलाशेंगे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 52 टेस्ट तथा 245 वनडे खेल चुके और अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में शुमार 47 वर्षीय रोड्स ने कहा, इंग्लैंड टीम के लिए यहां परिस्थितियां बिल्कुल विरीत रहेंगी और उसे बेहद दबाव का सामना करना पड़ सकता है। यदि इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में यहां उतरता तो कुछ अलग परिस्थितियां हो सकती थीं, लेकिन पांच मैचों की सीरीज एक लंबी सीरीज होती है, जिसमें फिटनेस काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो