script

जानिए कैसे भारतीयों को पीटने में मार्टिन क्रो से आगे निकले केन विलियम्सन

Published: Oct 20, 2016 04:18:00 pm

न्यूजीलैंड टीम के सर्वकालीन महान क्रिकेटर मार्टिन क्रो को गुरुवार को फिरोजशाह कोटला के मैदान पर वर्तमान कीवी
कप्तान केन विलियम्सन ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए पीछे छोड़ दिया।

Tom lathem goes lbw by kedar jadhav

India Vs New Zeland : Kedar Jadhav

नई दिल्ली। यदि किसी पुराने भारतीय क्रिकेट प्रेमी से आप न्यूजीलैंड टीम के सर्वकालीन महान क्रिकेटर का नाम पूछेंगे तो सभी की जुबान पर सिर्फ एक ही नाम होगा और वो नाम होगा मार्टिन क्रो का। कैंसर के कारण दिवंगत हो गए इस पूर्व कीवी कप्तान का भारतीय टीम के खिलाफ बहुत अच्छा रिकॉर्ड था, लेकिन गुरुवार को फिरोजशाह कोटला के मैदान पर वर्तमान कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए इस महान क्रिकेटर को पीछे छोड दिया।

पचासा मारने में चौथे नंबर पर विलियम्सन
अपनी 26वीं पचास रन की पारी पूरी करने के साथ ही केन विलियम्सन भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले कीवी क्रिकेटरों की सूची में चौथे नंबर पर आ गए हैं। यह विलियम्सन का भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ 6वां अर्धशतक था और उन्होंने मार्टिन क्रो के 50 रन से ज्यादा के 5 स्कोर के रिकॉर्ड को इसी के साथ पछाड दिया।

लगातार पड रहे हैं भारत पर भारी
विलियम्सन भले ही टेस्ट सीरीज में बहुत ज्यादा सफल नहीं रहे हों, लेकिन वनडे मैचों में वह टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए बिल्कुल दुस्वप्न जैसे साबित हो रहे हैं। भारत के खिलाफ सिर्फ धर्मशाला में खेले गए पिछले मैच को छोड दें तो विलियम्सन का गुरुवार को बनाया गया अर्धशतक पिछले 7 मैच में 6वां अर्धशतक था। दूसरे शब्दों में ये भी कहा जा सकता है कि विलियम्सन ने अपने सभी 6 अर्धशतक पिछले 7 मैचों में बनाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो