scriptकोलंबो टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 278 रन से रौंदा, सीरिज बराबर | Colombo test: India beats Sri Lanka, levels series | Patrika News
फन जोन

कोलंबो टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 278 रन से रौंदा, सीरिज बराबर

413 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका 134 रन पर ही सिमट गई, केएल राहुल मैन ऑफ द मैच चुने गए

Aug 24, 2015 / 12:55 pm

शक्ति सिंह

ashwin

ashwin

कोलंबो। आर अश्विन(42/5) और अमित मिश्रा (29/3) की जबरदस्त गेंदबाजी के चलते भारत ने कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका को 278 रन से परास्त कर दिया। 413 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका 134 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। गॉल में खेला गया पहला मैच श्रीलंका ने अपने नाम किया था। केएल राहुल मैन ऑफ द मैच चुने गए।

यादव ने लिया पहली गेंद पर विकेट
श्रीलंका के लिए मैच बचाने को पांचवें दिन अच्छी बल्लेबाजी करना जरूरी था लेकिन उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर इस उम्मीद को तोड़ दिया। यादव ने कल के नाबाद बल्लेबाज मैथ्यूज को पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच करा दिया। इसके बाद पहले मैच के शतकवीर दिनेश चांदीमल को अमित मिश्रा ने बोल्ड कर दिया। कुछ देर बाद ही अश्विन की गेद पर चेतेश्वर पुजारा ने लाहिरू थिरिमाने का कैच लपककर भारत को पांचवी सफलता दिलाई। ईशांत शर्मा ने जेहान मुबारक को बिना खाता खोले कप्तान कोहली के हाथों स्लिप में लपका दिया। धमिक्का प्रसाद अश्विन की गेंद को उड़ाने के प्रयास में लपके गए।



62 रन पर गंवाएं आखिरी सात विकेट
श्रीलंका ने अपने आखिरी सात विकेट केवल 62 रन के अंदर ही गंवा दिए। श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज 72 रन पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए थे। 134 रन तक पहुंचने तक उसके बाकी बचे सात विकेट भी गिए गए। इसी बीच बारिश की बाधा आई जिसके चलते लंच जल्दी कराना पड़ा नहीं तो इससे पहले ही उनकी पारी समाप्त हो जाती।



अंतिम पारी में 18 रन बना पाए संगकारा
413 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरूआत खराब रही। अश्विन ने अपने दूसरे ही ओवर में कौशल सिल्वा को स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद अपनी अंतिम टेस्ट पारी खेलने उतरे कुमार संगकारा ने पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 18 रन बनाने के बाद उनकी पारी भी समाप्त हो गई। अश्विन ने श्रृंखला में चौथी बार उन्हें आउट किया।



रहाणे के शतक ने भारत को किया हावी
मैच के चौथे दिन भारत ने अंजिक्या रहाणे के चौथे टेस्ट शतक(126) और मुरली विजय(82) की मदद से दूसरी पारी में आठ विकेट पर 325 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत ने चौथे दिन के अंतिम सत्र में अपनी पारी का एलान किया। श्रीलंका की ओर से धमिक्का प्रसाद और थारिंदू कौशल ने चार-चार विकेट लिए।

Hindi News/ Fun Zone / कोलंबो टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 278 रन से रौंदा, सीरिज बराबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो