scriptजानिए, विराट कोहली और क्रिस गेल में कौन हैं किस पर भारी | India vs West Indies, World T20: Know, who is strong Virat or Gayle | Patrika News
Uncategorized

जानिए, विराट कोहली और क्रिस गेल में कौन हैं किस पर भारी

31 मार्च को मुंबई में भारत-वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला होना है, जानिए विराट और गेल में कौन किस पर भारी हैं

Mar 29, 2016 / 10:43 pm

भूप सिंह

Virat Kohli-Chris Gayle

Virat Kohli-Chris Gayle

नई दिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप में 31 मार्च को मुंबई में भारत-वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में सभी की नजरे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पर टिकी हुई है। यह मुकाबला कोहली बनाम क्रिस गेल कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

भारतीय खेल प्रेमी सोच रहे अगर क्रिस गेल को आउट कर ले तो मैच अपनी जेब में है जबकि वेस्टइंडीज टीम की निगाहे भी कोहली पर टिकी है। अगर टी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पिछले चारों मैचों के आंकड़ों पर नजर डाले तो कोहली को आउट करने के बाद धोनी को छोड़कर कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

अकेले विराट कोहली ही रोहित, शिखर और रैना पर भारी पड़ते नजर आ रहे है। लेकिन इन दो बल्लेबाजों में बेहतर कौन है? गेल से नौ साल छोटे विराट कोहली अपने करियर की चर्म सीमा पर वहीं क्रिस गेल का करियर ढलान पर है।

आंकड़ों पर एक नजर


ये हैं क्रिस गेल की ताकत और कमजोरी
-क्रिस गेल को ऑफ स्टंप पर फुल लेंग्थ की बाहर जाती गेंद फेंकी जाएं। जिससे वो झांसे में फंस सके।
-गेंदबाजों को क्रिस गेल के शरीर पर ज्यादा से ज्यादा बॉल करनी चाहिए।
-गेल की सबसे बड़ी समस्या क्रीज पर उनके कदम नहीं चलते।
-गेल पार्टनरशिप में विश्वास नहीं करते हैं। वो मैन वन शो हैं और यही उनके खेलने का अंदाज है।
-गेल को पावर हिटिंग में ज्यादा भरोसा।

Home / Uncategorized / जानिए, विराट कोहली और क्रिस गेल में कौन हैं किस पर भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो