scriptभारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में तोड़ा 62 साल पुराना रिकॉर्ड  | Indian batsmen add 50 plus runs for 4th and 5th wicket partnership after gap of 62 years | Patrika News

भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में तोड़ा 62 साल पुराना रिकॉर्ड 

Published: Aug 31, 2015 02:55:00 pm

तीन विकेट 10 से कम रन पर खोने के बाद चौथे व पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करने का यह कारनामा 62 साल बाद हुआ है

Rohit Sharma-1

Rohit Sharma-1

कोलंबो। भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जोरदार वापसी करते हुए टीम को मैच जीतने वाली पॉजीशन में ला दिया। सात रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर ने वापसी कराते हुए स्कोर को 200 के पार ले गए। रोहित शर्मा-विराट कोहली और रोहित-स्टुअर्ट बिन्नी के बीच हुई साझेदारियों के चलते 62 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।



10 रन से कम पर तीन विकेट गंवाने के बाद संघर्ष कर रही टीम इंडिया को रोहित-कोहली ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। इसके बाद रोहित ने बिन्नी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए तेजतर्रार 54 रन जोड़े। भारत की ओर से शुरूआती तीन विकेट 10 से कम रन पर खोने के बाद चौथे व पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करने का यह कारनामा 62 साल बाद हुआ है।



इससे पहले 1953 में भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऎसा किया था। उस समय सीरिज के तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के पहले तीन विकेट केवल 10 रन पर गिर गए थे लेकिन माधव आप्टे टीम को संकट से उबारा। आप्टे ने पॉली उमरीगर के साथ चौथे विकेट के लिए 135 और फिर पांचवें विकेट के लिए विजय हजारे के साथ 64 रन जोड़े। इस मैच में माधव आप्टे 163 रन बनाकर नाबाद रहे थे और टेस्ट मैच ड्रा रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो