scriptडु प्लेसी ने डाले हथियार, बोले- भारतीय पिचों पर खेलना मुश्किल | Indian pitches toughest to play, says Faf Du Plessis | Patrika News

डु प्लेसी ने डाले हथियार, बोले- भारतीय पिचों पर खेलना मुश्किल

Published: Dec 01, 2015 01:12:00 pm

उन्होंने कहाकि सीनियर खिलाडिय़ों को अपने युवा साथियों का समर्थन करने और उनका उत्साह बनाए रखने की जरूरत है। प्लेसी टेस्ट सीरिज में बुरी तरह नाकाम रहे हैं।

amla and plessis

amla and plessis

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी का कहना है कि भारतीय पिचें बल्लेबाजी के लिए सबसे मुश्किल है। उन्होंने कहाकि सीनियर खिलाडिय़ों को अपने युवा साथियों का समर्थन करने और उनका उत्साह बनाए रखने की जरूरत है। प्लेसी टेस्ट सीरिज में बुरी तरह नाकाम रहे हैं।

उन्होंने कहाकि मैं सीनियर खिलाड़ी हूं और मुझे मुश्किल हो रही है क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल नहीं है। युवा खिलाडिय़ों का मनोबल बनाए रखना महत्वपूर्ण है और हम ऐसा कर रहे हैं। मैं जिन भी परिस्थितियों में खेला उनमें से यह सबसे मुश्किल है। यह युवा खिलाडिय़ों के लिए भी चुनौती है।

प्लेसी ने कहाकि युवाओं के लिए यह मुश्किल काम है क्योंकि उन्हें इन परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट खेलने के आधार पर आंका जाएगा जबकि हमारे तो अनुभवी खिलाड़ी भी जूझ रहे हैं। हमें उनको प्रेरित करते रहने होगा। स्पिन की मददगार पिचों पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए थे। इसी का नतीजा है कि वे सीरिज में 2-0 से पीछे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो