scriptएशिया कप और विश्वकप के लिए आज होगा भारतीय टीम का ऐलान | Indian team to be selected for T-20 world cup and Asia Cup | Patrika News

एशिया कप और विश्वकप के लिए आज होगा भारतीय टीम का ऐलान

Published: Feb 05, 2016 12:32:00 am

एशिया कप 24 फरवरी से 6 मार्च तक बांग्लादेश में खेला जाएगा, जबकि वर्ल्ड कप 8 मार्च से भारत में होना है। शुक्रवार को  टीम को ऐलान किया जाएगा।

Team India

Team India

नई दिल्ली। मार्च में होने वाले टी-20 विश्वकप और एशिया कप के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम को ऐलान किया जाएगा। एशिया कप 24 फरवरी से 6 मार्च तक बांग्लादेश में खेला जाएगा, जबकि वर्ल्ड कप 8 मार्च से भारत में होना है। भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आस्ट्रेलिया दौरे पर संकेत दिए थे कि वे इसी टीम के साथ ही विश्वकप खेलना चाहते है।

वैसे इस टीम में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन का नाम लगभग तय माना जा रहा है। रोहित और धवन इस समय भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे है। विराट कोहली इस समय करियर की बेहतरीन फार्म में है, ऐसे उनके सलेक्शन पर किसी को भी संदेह नहीं है। मध्यक्रम में रैना और युवराज भी टीम को अच्छी मजबूती प्रदान कर रहे है। जिससे उनके भी टीम में चुने जाने की पूरी संभावना है। वैसे तो अंजिक्य रहाणे भी अच्छी फार्म में है लेकिन युवराज-रैना का आलराउंड प्रदर्शन उन पर भारी पड़ सकता है।

अश्विन और जडेजा है बेहतरीन फार्म में
गेंदबाजी में आर. अश्विन और रवीन्द्र जडेजा बेहतरीन फार्म में है और उनका सलेक्शन होना पक्का है। आस्ट्रेलिया दौरे की खोज कह जाने वाले जसप्रीत बुमराह भी विश्वकप टीम का हिस्सा हो सकते है। हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। भारतीय कप्तान धोनी ने तो उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे की खोज करार दिया है।

19 मार्च को होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला
विश्वकप में भारत को पहला मुकाबला 15 मार्च को न्यूजीलैंड से होगा जबकि विश्वकप की शुरुआत 8 मार्च से होगी। भारत का दूसरा मुकाबला 19 मार्च को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। विश्वकप का फाइनल मुकाबला 3 अप्रेल को होगा।

एशिया कप में और कौन-सी टीमें लेंगी हिस्सा?

एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के साथ एक अन्य टीम भी खेलेगी। अफगानिस्तान, हांगकांग, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात के बीच क्वालिफाइंग मुकाबले 19 फरवरी से होंगे। इनमें से एक टीम मेन टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेगी। एशिया कप का पहला मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। एशिया कप पहली बार टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो