scriptजानिए किस तरह खास है कप्तानो के लिए आईपीएल 2016 | IPL 2016 is Special of Capatains of teams | Patrika News

जानिए किस तरह खास है कप्तानो के लिए आईपीएल 2016

Published: Apr 30, 2016 05:46:00 pm

आईपीएल 2016 के संस्करण में कप्तानों ने अभी-तक कुछ ऐसे कमाल किए जो शायद ही पहले कभी आईपीएल में हुआ हो

ipl 2016

ipl 2016

नई दिल्ली। जैसे-जैसे आईपीएल का टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे इसका रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। इस दौरान हमे कई शानदार छक्के और कैच देखने को मिले है। इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा अगर किसी ने प्रभावित किया है तो वे फ्रेंचाइजी टीमों के कप्तान है। आईपीएल 2016 के संस्करण में कप्तानों ने अभी-तक कुछ ऐसे कमाल किए जो शायद ही पहले कभी आईपीएल में हुआ हो। अंकतालिका में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की जाए तो इस सूची में टॉप फाइव में चार पॉजीशन पर टीमों के कप्तान है। वहीं व्यक्तिगत स्कोर के मामले में टीमों के कप्तानों का जलवा बरकरार है।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान
आईपीएल 2016 में अभी-तक जितने भी मैच हुए हैं उसमें बल्लेबाज के रूप में कप्तानों ने ज्यादा कमाल किया है। सबसे ज्यादा रन बनाने की तालिका में पांच में से चार कप्तान हैं। इस तालिका के पहले स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली अभी तक पांच मैच खेल चुके हैं और उनमें करीब 92 के औसत से 367 रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं अगर सबसे ज्यादा छक्के मारने की बात की जाए तो कोहली पांच मैच में 9 छक्के के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। रोहित ने 8 मैच में करीब 50 की औसत से 298 रन बनाए हैं।

तीसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कब्जा जमा रखा है। गंभीर ने अभी-तक छह मैच खेल हैं और 74 की औसत से 296 रन बना चुके हैं। चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर हैं। वार्नर ने छह मैच में खेलते हुए करीब 74 की औसत से 294 रन बनाए हैं। इसके अलाावा वार्नर ने और एक कमाल भी किया है। आईपीएल 2016 के संस्करण में अभीतक जितने भी मैच हुए हैं उसमें अगर सबसे ज्यादा छक्के मारने की बात किया जाए तो डेविड वार्नर ने 12 छक्के मारे हैं और इस तालिका में पहले स्थान पर हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले की सूची में पांचवे स्थान पर कोई कप्तान नहीं होकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलयर्स हैं। डिविलयर्स ने अभी-तक पांच मैच खेले हैं और करीब 54 की औसत से 269 रन बनाए हैं।

व्यक्तिगत स्कोर में भी कप्तानों ने किया करिश्मा
आईपीएल 2016 में अगर व्यक्तिगत स्कोर की बात की जाए तो इसमें भी कप्तानों ने कमाल किया है। अभी-तक इस तालिका में भी पांच में से चार कप्तान हैं। हालांकि इस लिस्ट में पहले पायदान पर कोई कप्तान नहीं है। दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 108 के साथ तालिका में पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं जिनका इस आईपीएल में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर अभीतक 100 रन रहा है।

तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर हैं। वार्नर का अभी-तक आईपीएल 2016 में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 90 रन रहा है। चौथे स्थान पर सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 90 रन के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं और पांचवें स्थान पर सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 84 रन के साथ मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा हैं। हालांकि अभी तक आईपीएल 2016 को आधा सत्र बाकी है और ऐसे में इस सूची में फेबरदल हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो