scriptमुम्बई में रॉयल्स ने खाई मात, संजू सेमसन के प्रयासों पर पानी फिरा | IPL-8 : Mumbai Edge Past Rajasthan Royals in Thriller at Wankhede | Patrika News
Uncategorized

मुम्बई में रॉयल्स ने खाई मात, संजू सेमसन के प्रयासों पर पानी फिरा

मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल ट्वंटी-20 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से पराजित किया

May 02, 2015 / 12:31 am

भूप सिंह

Mumbai-Rajasthan Royals

Mumbai-Rajasthan Royals

मुम्बई। मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल ट्वंटी-20 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से पराजित किया। वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब मे राजस्थान क ी टीम सात विकेट पर 179 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज संजू सेमसन ने 76 रन की शानदार पारी खेलकर एक बार जीत की उम्मीदें जगा दी थीं लेकिन उनके आउट होने के बाद राजस्थान की उम्मीदों पर पानी फिर गया। सेमसन ने 46 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के उड़ाए। कप्तान शेन वाटसन ने 28 रन का योगदान दिया।

इससे पूर्व राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले मुम्बई को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मुम्बई की शुरूआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल ने पहले विकेट की साझेदारी में 43 रन जोड़े। सिमंस ने 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के से 38 तथा पटेल ने 14 गेंदों पर पांच चौकों से 23 रन बनाए। अम्बाती रायडू ने 53 रन की नाबाद पारी खेली। मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए हैं।

अंबाती रायडू ने 27 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेली। कीरन पोलार्ड (24) और अंबाती रायडू के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 29 गेंदों में 61 रनों की तेज साझेदारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आखिरी पांच ओवरों में 67 रन बटोरे। पोलार्ड आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतर मुंबई इंडियंस के लिए लेंडल सिमंस (38) और पार्थिव पटेल (23) ने 4.5 ओवरों में 43 रनों जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई।

सिमंस को मैच की दूसरी ही गेंद पर जीवनदान मिला। टिम साउदी की गेंद पर सिमंस ने बल्ला लगाया और गेंद विकेट के पीछे चली गई। विकेटकीपर संजू सैमसन हालांकि उसे अपने दस्ताने में नहीं समेट सके। इसके बाद सिमंस ने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए 31 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें पारी के 10वें ओवर में अंकित शर्मा ने पगबाधा किया। बहरहाल, मुंबई इंडियंस का पहला विकेट धवल कुलकर्णी ने पार्थिव पटेल को अपनी ही गेंद पर कैच कर हासिल किया। 

पटेल ने 14 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। तीसरे क्रम पर उतरे उन्मुक्त चंद ने केवल 13 रनों का योगदान दिया। चंद के पवेलियन लौटने के बाद रोहित शर्मा (27) ने चौथे विकेट के लिए रायडू के साथ 25 गेंदों में 36 रन जोड़े। रॉयल्स की ओर से धवल कुलकर्णी ने दो सफलता हासिल की। टिम साउदी, जुआन थेरोन और अंकित शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

Home / Uncategorized / मुम्बई में रॉयल्स ने खाई मात, संजू सेमसन के प्रयासों पर पानी फिरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो