script

IPL 8 : ‘मेरा काम क्रिकेट खेलना, क्रिटिक्स का काम लिखना’

Published: May 06, 2015 02:15:00 pm

मुंबई
इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में युवी ने 44 गेंदों में जोड़े थे 57
रन

yuvraj singh

yuvraj singh

मुंबई। आईपीएल 8 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे क्रिकेट युवराज सिंह ने मंगलवार शाम वानखेड़े स्टेडियम में अपनी फॉर्म वापिस पाई और अर्घशतकीय पारी खेली, हालांकि उनकी यह पारी उनकी टीम को मुंबई इंडियंस पर जीत नहीं दिला सकी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में युवी ने कहा, “हमने एक समय मुंबई इंडियंस के 40 रन पर चार विकेट चटक कर उन्हें मुश्किल में डाल दिया था। हमें वहां से मैच को जीत की तरफ ले जाना चाहिए था, लेकिन अब ज्यादा विकेट नहीं ले पाए।”

युवी ने कहा, “मुझे लगता है बारिश आने के बाद ड्यू सेट हो गई और विकेट बेहतर हो गया। गेंद स्पिन नहीं कर रही थी। मुझे लगता है इसका लाभ मुंबई टीम को मिला। इसमें कोई शक नहीं है कि उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन 40 पर 4 चटकने के बाद हमें उस मैच को जीत की तरफ ले जाना चाहिए था।” गौरतलब है कि इस मैच में युवी ने 44 गेंदों में 57 रन जोड़ कर इस सीजन का अपना दूसरा अर्घशतक जमाया।

यह भी पढ़ें – युवराज ने पकड़े सचिन के पांव और लौट आई फॉर्म

युवी ने रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे की पारी की तारीफ करते हुए कहा, “रोहित और रहाणे ने अच्छा प्रदर्शन किया। शुरूआत में उनके सामने थोड़ी चुनौती थी, लेकिन बारिश के बाद जैसे ही ड्यू सेट हुई, बॉल बल्ले पर आनी शुरू हो गई। अगर बारिश न आई होती तो गेंद को थोड़ा टर्न मिल सकता था और फिर शायद परिणाम कुछ और होता, लेकिन यह स्पष्ट है कि मुंबई इंडियंस ने अच्छा क्रिकेट खेला और 40-4 के प्रेशर को भी उन्होंने अच्छे से निकाला। रोहित और रायुडू ने मैच को जीत तक गाइड किया।”

अपनी बल्लेबाजी के बारे में युवी ने कहा, “टी20 फॉर्मेट में चौथे या पांचवें स्थान पर जाकर बल्लेबाजी करना कठिन होता है, क्योंकि यहां आपको पहली ही गेंद से तेज खेलना पड़ता है। हमारे विकेट जल्दी गिरने से मुझे थोड़ा वक्त मिला और मैं अंत तक बल्लेबाजी कर सका। मेरी फॉर्म का वापिस आना मेरे लिए और टीम के लिए अच्छा है, लेकिन मैच जीतना ज्यादा अहम था।”

यह भी पढ़ें – मुंबई ने आसानी से जीता मैच, रायुडु ने खेली शानदार पारी

इसी बीच जब युवी से पूछा गया कि 44 गेंदों में अर्घशतकीय पारी क्या उनकी तरफ से आलोचकों को जवाब है तो युवी ने कहा, “मेरा काम क्रिकेट खेलना है और क्रिटिक्स का काम लिखना। मैं आलोचनाएं नहीं पढ़ता। अभी मेरे पास इतना समय ही नहीं है कि मैं पढ़ सकूं। मैं कोशिश करूंगा कि अपना काम करता रहूं और आप अपना करते रहिए।”

ट्रेंडिंग वीडियो