scriptआईपीएल 9 : हैदराबाद ने आरसीबी को 15 रन से हराया | IPL 9 : Kohli led RCB lose to Sunrisers Hyderabad by 15 runs | Patrika News

आईपीएल 9 : हैदराबाद ने आरसीबी को 15 रन से हराया

Published: May 01, 2016 01:04:00 am

हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (92) और केन
विलियम्सन (50) के अर्धशतकों की बदौलत आरसीबी के खिलाफ 194 रन का मजबूत
स्कोर बनाया

Sunrisers Hyderabad

Sunrisers Hyderabad

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए लीग के 27वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 15 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (92) और केन विलियम्सन (50) के अर्धशतकों की बदौलत आरसीबी के खिलाफ 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। केदार जाधव 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

आरसीबी को कप्तान विराट कोहली से एक और बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की ओर से सर्वाधिक 51 रन के एल राहुल ने बनाए। ए बी डीविलियर्स ने 47 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर शेन वॉटसन कुछ खास नहीं कर पाए और महज 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। हैदराबाद की ओर से आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार, मुस्ताफिजुर रहमान, बी बी सरान और एम सी हेरनीक्स को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, कप्तान डेविड वार्नर(92) और केन विलियम्सन(50) के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ पांच विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने वर्षा बाधित मुकाबले में टॉस जीतने के बाद हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया जिसके बाद मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने अपने अंदाज में खेलते हुए आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक ठोका और 50 गेंदों में नौ चौके और पांच छक्के जड़ते हुए 92 रन बनाए, जबकि अपना पहला मैच खेल रहे विलियम्सन ने 38 गेंदों में सात चौके लगाकर 50 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 124 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

फॉर्म में लौटे शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए और 11 गेंदों में दो चौके लगाकर 11 रन बनाए और पहले बल्लेबाज के रूप में रिचर्डसन की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए। लेकिन, इसके बाद वार्नर और विलियम्सन ने स्थिति को संभाला और टीम को 15वें ओवर तक 152 के स्कोर तक ले गए। वार्नर फिर दूसरे बल्लेबाज के रूप में बड़ा शाट लगाने के चक्कर में बाउंड्री के पास चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी की गेंद पर डीविलियर्स के हाथों लपके गए।

वार्नर ने 32 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए जो हैदराबाद के लिए पिछले सात मैचों में उनका पांचवां अर्धशतक भी है। उनके आउट होने के आठ रन बाद ही विलियम्सन भी अपना अर्धशतक पूरा करते ही शेन वाटसन की गेंद पर आउट हो गए। उन्हें भी डीविलियर्स ने लपका। विलियम्सन ने 38 गेंदों में सात चौके जड़े। लेकिन, चौथे नंबर पर आए मोएसिस हैनरिक्स ने आखिरी समय में रन बटोरने का अच्छा प्रयास किया और मात्र 14 गेंदों पर एक चौके और तीन बेहतरीन छक्कों की मदद से नाबाद 31 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया और स्कोर 190 के पार पहुंचा दिया।

विकेटकीपर नमन ओझा मात्र एक रन पर रिचर्डसन का शिकार बने, जबकि दीपक हुड्डा दो रन पर रनआउट हुए। आरसीबी के लिए केन रिचर्डसन चार ओवर में 45 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल रहे। उन्होंने धवन और नमन के विकेट लिए। शेन वाटसन ने 33 रन पर एक विकेट और शम्सी ने 39 रन पर एक विकेट हासिल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो