script

आईपीएल : रहाणे का अर्धशतक, पुणे 7 विकेट से जीती

Published: May 06, 2016 12:42:00 am

दिल्ली ने पुणे के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था जो उसने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया

Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane

नई दिल्ली। फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 33वें मुकाबले में अजिंक्य रहाणे (63) के शानदार नाबाद अर्धशतक की बदौलत पुणे सुपरजाएंट्स ने दिल्ली डेयरडेविलस को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पुणे के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था जो उसने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। रहाणे के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 27, उस्मान ख्वाजा ने 30, सौरभ तिवारी ने 21 और तिसारा परेरा ने 14 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से सबसे सफल गेंदबाज इमरान ताहिर रहे जिन्होंने दो विकेट चटकाए, जबकि एक विकेट अमित मिश्रा के खाते में गया।

इससे पहले, दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने पुणे सुपरजाएंट्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा था। चोटों से जूझ रही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली पुणे टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दिल्ली को 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रनों पर सीमित कर दिया।

दिल्ली की ओर से संजू सैमसन ने 20, करुण नायर ने 32, ज्यां पाल ड्यूमिंनी ने 34, सैम बिलिंग्स ने 24, क्रेग ब्राथवेट ने 20 और पवन नेगी ने नाबाद 19 रन बनाए। जहीर खान की अनुपस्थिति में ड्यूमिनी को दिल्ली की कप्तानी करनी पड़ी । पुणे की ओर से रजत भाटिया और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो व्रिकेट लिए।

दिल्ली की ओर से एक भी अर्धशतक नहीं लगा लेकिन अपने खिलाडिय़ों के संक्षिप्त किंतु उपयोगी योगदान की मदद से वह पुणे को अच्छा लक्ष्य देने में सफल रही। सात मैचों में पांच मैच जीतने वाली दिल्ली ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस पर लगातार दो जीत दर्ज की है और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।

वहीं, केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श और फाफ डू प्लेसिस जैसे सितारों के चोटिल हो जाने के कारण पुणे लगातार हार झेलती आ रही है। आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले धौनी की यह टीम आठ मैचों में सिर्फ दो में ही जीत हासिल कर सकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो