scriptविराट-डिविलियर्स की फिफ्टी, RCB ने SRH को 45 रनों से हराया | IPL-9: Royal Challengers Bangalore defeat Sunrisers Hyderabad by 45 runs | Patrika News
Uncategorized

विराट-डिविलियर्स की फिफ्टी, RCB ने SRH को 45 रनों से हराया

IPL-9 के चौथे मैच में रॉयल चैंलेजर्स बंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

Apr 13, 2016 / 09:21 am

कमल राजपूत

Virat-Diviliars

Virat-Diviliars

बैंगलौर। आईपीएल-9 के चौथे मैच में रॉयल चैंलेजर्स बंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर 45 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलौर की टीम ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब हैदराबाद की टीम 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान 182 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने 25 गेंदों में 58 रनों की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाजो का साथ नहीं मिल पाने की वजह वे टीम को जीत नहीं दिला सके। बंगलौर की ओर से शेन वाटसन और यजुवेन्द्र चहल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

वार्नर और हेनरिक्स ने की अर्धशतकीय साझेदारी
228 रनों पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। धवन और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। धवन को परवेज रसूल ने क्लीन बोल्ड करते हुए बंगलौर को पहली सफलता दिलाई। धवन के आउट होने के बाद वार्नर ने रन गति को बरकरार रखते हुए माइजेक्स हेनरिक्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने टीम के लिए 51 रनों की अहम साझेदारी की।

वार्नर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की ओर ले जा रहे थे तभी वाटसन ने उनका विकेट चटकाते हुए हैदराबाद की उम्मीदों करारा झटका दिया। आउट होने से पहले वार्नर ने 25 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली।

15 रन के अंदर गिरे हैदराबाद के तीन विकेट
वार्नर का विकेट गिरने के बाद सनराइजर्स की टीम ने 15 रन के अंदर तीन महत्वपूर्ण विकेट(नमन ओझा 0 रन,हेनरिक्स 19 रन, दीपक हूड्डा 6 रन) गवां दिए। हालांकि आखिरी ओवरों में इयान मोर्गन और करन शर्मा ने जरूर संघर्ष दिखाया लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। मोर्गन ने 18 गेंदों में 2 चौके की मदद से 22 और करन शर्मा ने 17 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रनों की पारी खेली।

आरसीबी ने बनाए चार विकेट के नुकसान 227 रन
इससे पहले रॉयल चैंलेजर्स बंगलौर ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और ए बी डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया। अंतिम ओवरों में सरफराज खान ने भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 10 गेंदों में ताबड़तोड़ 35 रन ठोक डाले। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और मुस्तफिकुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए।

भुवी ने दिया बंगलौर को पहला झटका
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भ्भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को आउट कर बंगलौर को पहला झटका दिया। गेल आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे ए बी डिविलयर्स ने कप्तान विराट कोहली पूरा साथ दिया। आज विराट और डिविलियर्स ने खुलकर बल्लेबाजी की। दोनों हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर खिंचााई और उन्हें विकेट के लिए तरसा दिया।

विराट और डिविलियर्स ने की 157 रनों की साझेदारी
विराट और डिविलियर्स ने दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। विराट ने 51 गेंदों में सात चौंकों और तीन आसमानी छक्कों की मदद से 75 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। उनके अलावा डिविलियर्स के बल्ले ने भी आज जमकर कहर बरपाया। डिविलियर्स ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से सात मैदानी चौके और तीन गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। भुवी ने विराट को क्लीन बोल्ड करते हुए इस साझेदारी को तोड़ा।

रहमान ने झटके डिविलियर्स और वाटसन के विकेट
विराट के आउट होने के बाद भी डिविलियर्स को कहर जारी रहा। लेकिन पारी 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए बांग्लादेश के उभरते हुए गेंदबाज मुस्तफिकुर रहमान ने पहले डिविलियर्स और अगली गेंद पर शेन वाटसन का विकेट लेकर आरसीबी को दोहरे झटके दिए। वाटसन ने भी 8 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौंकों की मदद से 19 रनों की अहम पारी खेली।

सरफराज और जाधव ने 19 वें बनाए 24 रन
इन दोनों खिलाडिय़ों के आउट होने के बाद सरफराज खान ने भी विपक्षी गेंदबाजों का वही हाल किया जो कि चोटी के बल्लेबाजों ने किया था। सरफराज और केधार जाधव ने भुवनेश्वर कुमार के आखिरी और पारी के 19वें ओवर में 24 रन बटोरे। इस ओवर में सरफराज ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाए। सरफराज ने अंतिम ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 10 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 35 रन बनाए।

टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर
क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डि विलियर्स, शेन वॉटसन, सरफराज खान, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, परवेज रसूल, एडम मिल्ने, हर्षल पटेल और यजुवेन्द्र चहल।

सनराइज़र्स हैदराबाद

आशीष नेहरा, शिखर धवन, इयॉन मोर्गन, नमन ओझा, मोइसेस हेनरिक्स, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, डेविड वॉर्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, दीपक हुडा और मुस्तफिज़ुर रहमान।

Home / Uncategorized / विराट-डिविलियर्स की फिफ्टी, RCB ने SRH को 45 रनों से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो