scriptआईपीएल : धोनी को छोड़नी पड़ सकती है चेन्नई सुपर किंग्स | IPL : BCCI may amend retention policy | Patrika News

आईपीएल : धोनी को छोड़नी पड़ सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

Published: May 22, 2015 08:30:00 am

बीसीसीआई
कर सकती है आईपीएल 10 के लिए कुछ बड़े बदलाव, पढ़ें पूरा मामला

ms dhoni

ms dhoni

नई दिल्ली। बहुत सी टीमें आईपीएल नीलामी से जुड़े कुछ अहम नियमों में बदलाव चाहती हैं और अगर उनकी बीसीसीआई ने मान ली तो हो सकता है वर्ष 2017 में होने वाले आईपीएल 10 में आपके पसं दीदा खिलाड़ी किसी और टीम का हिस्सा बन जाएं। दरअसल मौजूदा नियमों के मुताबिक सभी टीमें कोई 5 खिलाडियों को रिटेन कर सकती हैं और बाकी खिलाडियों को नीलामी में खरीदती हैं, लेकिन अगर नियमों में बदलाव किया गया तो आईपीएल 10 में सभी खिलाडियों की बोली लग सकती है।

कुछ टीमें चाहती हैं कि उन्हें पांच खिलाड़ी रिटेन करने की बजाए पांच मैचिंग कार्ड दिए जाएं। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में साइन हुए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक पांच खिलाड़ी रिटेन करने के बाद छठे खिलाड़ी को मैचिंग कार्ड के जरिए सालाना नीलामी में सबसे ज्यादा बोली के बराबर पैसा देकर सुरक्षित रखा जा सकता है। अगर बीसीसीआई ने नियमों में बदलाव किया तो महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स जैसे खिलाडियों की भी बोली लगेगी और फिर यह किसी और टीम का हिस्सा भी हो सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में बीसीसीआई इन सुझावों पर चर्चा करेगा। कुछ टीमे मौजूदा नियमों को जारी रखना चाहती हैं, वहीं कुछ टीमें चाहती हैं कि उन्हें पांच से ज्यादा खिलाड़ी रिटेन करने का मौका दिया जाए। उधर बीसीसीआई की मंशा है कि आईपीएल में टीमें बैलेंस्ड रहें और मुकाबला कड़ा हो। ऎसे में हो सकता है बीसीसीआई सभी खिलाडियों की नीलामी पर राजी भी हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो