scriptश्रीसंत की उम्मीदों पर फिरा पानी, बीसीसीआई प्रतिबंध नहीं हटाएगा | IPL Spot-Fixing Scandal: BCCI refuses to lift ban on Sreesanth | Patrika News

श्रीसंत की उम्मीदों पर फिरा पानी, बीसीसीआई प्रतिबंध नहीं हटाएगा

Published: Jul 29, 2015 09:08:00 pm

श्रीसंत को उस समय बड़ा झटका लगा जब बीसीसीआई स्पष्ट कर दिया कि वह क्रिकेटरों पर से प्रतिबंध नहीं हटाएगा

S Sreesanth

S Sreesanth

नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी किए जाने के बाद श्रीसंत को दोबारा टीम इंडिया की ओर से खेलने की एक उम्मीद जगी थी। लेकिन श्रीसंत को बुधवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया कि वह कोर्ट द्वारा आईपीएल 2013 स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी किए जाने के बावजूद क्रिकेटरों पर से प्रतिबंध नहीं हटाएगा।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पटियाला हाउस कोर्ट ने श्रीसंत, अंकित चव्हाण, अजित चंदीला समेत 36 आरोपियों को आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी कर दिया था।

बोर्ड सचिव अनुराग ठाकुर ने साफ तौर पर कहा है कि बीसीसीआई भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और स्पिनर अंकित चव्हाण पर से आजीवन प्रतिबंध हटाने पर पुनर्विचार नहीं करेगा।

गौरतलब है कि केरल क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि श्रीसंत को फिर खेलने की अनुमति दी जाए। ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, बीसीसीआई की अनुशासन समिति द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जारी रहेगा।

उन्होंने स्पष्ट किया, अनुशासनात्मक कार्रवाई अलग होती है और आपराधिक कार्रवाई अलग। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई जो अनुशासनहीनता और भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की रिपोर्ट पर आधारित थी, इसलिए इन पर प्रतिबंध लागू रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो