scriptशमी के बाद इरफान बने मुस्लिम कट्टरपंथियों का निशाना, जानिए क्या दी गई सलाह | Irfan became the target of Muslim extremists | Patrika News
Uncategorized

शमी के बाद इरफान बने मुस्लिम कट्टरपंथियों का निशाना, जानिए क्या दी गई सलाह

एक ट्विटर यूजर ने पिता बने इरफान पठान  को बेटे का नाम ‘दाउद’ या ‘याकूब’ न रखने की सलाह दी। जवाब में इरफान ने उसे कर दिया बोल्ड।

Dec 27, 2016 / 01:57 pm

Irfan pathan

Irfan pathan

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान के पिता बनने पर बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें बधाई दी। सोशल मीडिया में उनके पिता बनने की खबर छाई रही। अलग अलग माध्यम से उनके चाहने वालों ने उनतक अपना बधाई संदेश पहुंचाया। हर तरफ खुशी का माहौल था लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने विवाद का रूप ले लिया।

दरअसल एक ट्विटर यूजर ने इरफान को अपने बेटे का नाम ‘दाउद’ या ‘याकूब’ न रखने की सलाह दे डाली। ट्विटर यूजर ने इरफान के पिता बनने पर बधाई देते हुए तंज कसा, ‘पुत्र रत्न की प्राप्ति होने पर आपको बधाई इरफान पठान! लेकिन, भाई उसका नाम दाउद या याकूब मत रखना। ये दुनिया बहुत हास्यास्पद है।’

उल्लेखनीय है कि इरफान पठान पिछले मंगलवार को पिता बने। उनकी पत्नी सफा बेग ने बेटे को जन्म दिया। इरफान ने खुद ट्वीट कर इस बारे में लोगों को जानकारी दी। इरफान का इसी साल फरवरी में हैदराबाद की रहने वाली सफा से निकाह हुआ था।

इरफान ने अपने बेटे के लिए सुझाए गए विवादास्पद नामों के इस मामले में अपने जवाब से प्रशंसक की बोलती बंद कर दी। दिव्यांशु राज नाम के ट्विटर यूजर को बड़े ही शालीनता के साथ जवाब देते हुए इरफान ने कहा, ‘हम नाम चाहे जो भी रखेंगे लेकिन एक बात पक्की है कि यह भी अपने पापा और बड़े पापा की तरह इस मुल्क का नाम रोशन ही करेगा।’

इरफान पठान के प्रशंसक का सुझाव इस संदर्भ में आया कि पिछले दिनों अभिनेत्री करीना कपूर खान और सैफ अली खान ने अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा था। तैमूर नाम से जुड़े ऐतिहासिक संदर्भ के चलते सोशल मीडिया पर इसकी जमकर आलोचना की गई।

इससे पहले भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी सोशल मीडिया के जरिए मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे जब उन्होंने अपनी पत्नी की स्लीवलेस गाउन पहने हुए फोटो पोस्ट की थी। शमी को इस मामले में बेहद गंदे कमेंट झेलने पड़े थे। वैसे शमी ने इसका करारा जवाब दिया था।

आईसीसी क्रिकेटर आॅफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजे गए रविचंद्रन अश्विन भी अपने सोशल मीडिया के प्रशंसकों से खासे परेशान चल रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने अपने प्रशंसकों से किसी भी पोस्ट में उनकी पत्नी को टैग ना करने का अनुरोध किया।

Home / Uncategorized / शमी के बाद इरफान बने मुस्लिम कट्टरपंथियों का निशाना, जानिए क्या दी गई सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो